City Headlines

Home » यूपी में आईएस मॉड्यूल से जुड़ा आतंकी गिरफ्तार

यूपी में आईएस मॉड्यूल से जुड़ा आतंकी गिरफ्तार

by Madhurendra
UP ATS, UP, IS module, terrorist, Aligarh, Aligarh module, Lucknow, Uttar Pradesh, anti terrorist squad, banned terrorist organization

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएस मॉड्यूल से जुड़े आतंकी को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम था। वह प्रदेश में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी फैजान बख्तेयार ने पूछताछ में कई राज उगले हैं। फैजान ने बताया कि प्रयागराज में रहने वाले रिजवान अशरफ के जरिए वह आईएस से जुड़ा। इसके बाद वह पूर्व में गिरफ्तार साथियों के साथ मिलकर अलीगढ़ में आईएस माड्यूल तैयार कर रहा था। इसमें अन्य लोगों को भी जोड़ रहा था। इस माड्यूल का नेटवर्क उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फैला हुआ है। ये सभी किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। आईएस का अलीगढ़ मॉडयूल धवस्त होने के बाद फैजान छिपकर रहा था। वह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से मास्टर इन सोशल वर्क (एमएसडब्ल्यू) का छात्र था। एटीएस उसके मोबाइल को कब्जे में लेकर आगे की जांच में जुटी है।

यूपी एटीएस ने इस संबंध में 03 नवंबर 2023 को लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया था। आतंकी गतिविधियों में लिप्त अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारिक, वजीहद्दीन समेत कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। उनका साथी फैजान फरार चल रहा था, जिसे अब गिरफ्तार किया गया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.