City Headlines

Home » भाजपा की जीत में केरल की भी होगी भूमिका : प्रधानमंत्री

भाजपा की जीत में केरल की भी होगी भूमिका : प्रधानमंत्री

केरल में एलडीएफ और यूडीएफ का ट्रैक रिकॉर्ड भ्रष्टाचार के इतिहास का पर्याय : नरेन्द्र मोदी

by City Headline
BJP, Kerala, Prime Minister, PM, LDF, UDF, Track Record, Corruption, New Delhi, Workers, Booth, Consecration Ceremony, Lok Sabha Elections 2024

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को केरल में पार्टी के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि भाजपा की आगामी आम चुनावों में जीत में केरल की भी भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि हमारा पहला संकल्प होना चाहिए ‘हम अपना बूथ जीतेंगे’ और अगर हम एक बूथ जीत सकते हैं, तो हम केरल जीत सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने केरल के कोच्चि में पार्टी के शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस, सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमें मतदाताओं को बताना होगा कि 10 साल पहले देश में एक कमजोर सरकार थी। तब आए दिन आतंकी हमले होते थे। आज पूरी दुनिया भारत को विश्व मित्र के रूप में देख रही है और भारत और भारतीयों का गौरव नई ऊंचाइयों को छू रहा है। खाड़ी देशों में भारतीयों का सम्मान बढ़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए अपना बूथ जीतने के लिए हर घर संपर्क करने और पहली बार मतदान करने वाले युवा वोटरों पर विशेष फोकस करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “बूथ कार्यकर्ताओं को पहली बार मतदाताओं से जुड़ने और उन्हें मताधिकार देने के फायदे समझाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अपने बूथ पर लोगों को वोटर लिस्ट से जोड़ने पर काम करें। फर्स्ट टाइम वोटर को जोड़कर उन्हें वोट करने के लाभ बताएं।”

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जनता को यह बताने का आग्रह किया कि केरल में एलडीएफ और यूडीएफ का ट्रैक रिकॉर्ड भ्रष्टाचार के इतिहास का पर्याय है। उन्होंने जनता की भलाई के लिए अपनी सरकार द्वारा लागू की गई विविध पहलों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “भाजपा आज पूरे देश की देश के हर क्षेत्र की, हर वर्ग की पार्टी है। भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास तेज विकास का ट्रैक रिकॉर्ड भी है और भविष्य का स्पष्ट विजन भी है।”

मोदी ने कहा, “भाजपा सरकार की स्पष्ट नीति और निर्णयों का सकारात्मक असर देश में दिख रहा है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में आया है कि पिछले नौ वर्षों में देश में 25 करोड़ लोग, गरीबी से बाहर निकले हैं। जिस देश में पांच दशकों तक कांग्रेस जैसे दलों ने सिर्फ गरीबी हटाओं का नारा दिया, वहां सिर्फ 9 साल में 25 करोड़ लोगों का गरीबी से निकलना बहुत बड़ी बात है।”

प्रधानमंत्री ने अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कहा कि समारोह भले ही अयोध्या में होगा लेकिन श्रीराम ज्योति देश के हर घर और हर मंदिर में जलेगी। उन्होंने कहा कि केरल तो वो राज्य है जो अपना एक पूरा महीना रामायण को समर्पित करता है। यहां रामायण मासम् मनाया जाता है। केरल में भी पूरे सद्भावना के साथ श्रीराम ज्योति जले, ये संदेश आपको अपने-अपने क्षेत्रों में पहुंचाना है।

मोदी ने कहा कि केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं की क्षमताएं काफी बढ़ गई हैं और यह कुछ दिनों पहले त्रिशूर में नारी शक्ति सम्मेलन के दौरान स्पष्ट हुआ था। “मैंने अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करते हुए बिताया है, और यही कारण है कि मैं केवल यही जानता हूं। मजबूत संगठन इतना बड़ा आयोजन कर सकता है। इससे पता चलता है कि आप (भाजपा कार्यकर्ता) कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने केरल में विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कोने-कोने में भाजपा का झंडा बुलंद रखने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की अनेक पीढ़ियों को नमन किया। उन्होंने कहा, “राजनीतिक हिंसा के बीच भी अपनी विचारधारा और देशभक्ति के प्रति समर्पित रहने वाले कार्यकर्ताओं की हर पीढ़ी को नमन करता हूं।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.