City Headlines

Home » भारत की अफगानिस्तान पर 6 विकेट से आसान जीत, जायसवाल और दुबे के धुआंधार अर्द्धशतक

भारत की अफगानिस्तान पर 6 विकेट से आसान जीत, जायसवाल और दुबे के धुआंधार अर्द्धशतक

by Rashmi Singh

इंदौर। मोहाली में पटखनी देने के बाद युवाओं से सुसज्जित टीम रोहित ने इंदौर में दूसरे टी20 मुकाबले में भी अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।
जीत के लिए मिले 173 रनों का पीछा करते हुए हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब कप्तान रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन नए बल्लेबाज विराट कोहली (29) और दूसरे छोर पर बहुत ही आतिशी अंदाज में खेल रहे यशस्वी जायसवाल (68 रन, 34 रन, 5 चौके, 6 छक्के) ने दिखाया कि हालात कैसे भी हों, बैटिंग तो इसी ही अंदाज में होगी। ये दोनों मिलकर पावर-प्ले में भारत का टेंप सेट करते हुए स्कोर को 69 तक ले गए। विराट कोहली जल्द ही आउट हो गए। इसके बाद दोनों छोर पर जायसवाल और शिवम दुबे को अफगानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई करना। जहां जायसवाल ने 27 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ा, तो दुबे ने सिर्फ 22 गेंदों पर ही पचासा जड़ते हुए लगातार दूसरा अर्द्धशतक बनाया। यह इन दोनों का ही असर रहा कि भारत ने 15.4 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. आखिरी पलों में जायसवाल और जितेश शर्मा एक ही ओवर में आउट जरूर हुए, लेकिन जायसवाल और दुबे बहुत पहले ही जीत सुनिश्चित कर चुके थे। करीम जनात ने दो, नवीन और फारुकी ने एक-एक विकेट लिया
इससे पहले भारत से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दोनों ही ओपनर स्टार रहमनुल्लाह गुरबाज (14) और इब्राहिम जादरान (8) सस्ते में ही लौट गए, लेकिन गुलबदन नईम (57 रन, 35 गेंद, 5 चौके, 4 छक्के) ने एक छोर पर बहुत ही आकर्षक पचासा जड़ा, तो मोहम्मद नबी (14) के सस्ते में लौटने के बावजूद निचले क्रम में नजीबुल्लाह जादरान (23), करीम जनात (20) और मुजबीर (21) ने अच्छा योगदान दिया। आखिर में अफगानिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन तुलनात्मक रूप से उसके बल्लेबाजों ने पिछले मैच के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करते हुए कोटे के ओवरों में सभी विकेट खोकर 172 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप ने तीन, तो रवि बिश्नोई और अक्षर ने दो-दो, तो शिवम दुबे ने एक विकेट लिया।
भारत ने दूसरे मुकाबले की इलेवन में दो बदलाव किए। तिलक वर्मा की जगह विराट कोहली और शुबमन गिल की जगह यशस्वी जायसवाल को इलेवन में जगह दी गई। भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया.

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.