City Headlines

Home » ईडी ने मध्य प्रदेश में आठ स्थानों पर मारा छापा, ऑटोमोबाइल कंपनी का प्रमोटर गिरफ्तार

ईडी ने मध्य प्रदेश में आठ स्थानों पर मारा छापा, ऑटोमोबाइल कंपनी का प्रमोटर गिरफ्तार

by Sanjeev
ED, Dubai, Hawala Traders, Property, Seized, New Delhi, Enforcement Directorate, ED, Mahadev App, Money Laundering, Raid

भोपाल । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 14 करोड़ से अधिक के बैंक ऋण घोटाला मामले में दो दिन पहले जबलपुर, सतना, कटनी और रीवा में आठ स्थानों पर छापेमारी की है। बैंक ऋण घोटाले में ऑटोमोबाइल कंपनी के प्रमोटर को गिरफ्तार किया है। अदालत ने उसे जमानत देने से मना कर दिया, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है। यह जानकारी ईडी द्वारा सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई।
ईडी के मुताबिक, मध्यप्रदेश की जगदंबा एएमडब्ल्यू ऑटोमोटिव्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पुष्पेंद्र सिंह ने कैनरा बैंक से 14 करोड़ से अधिक का कथित ऋण लिया था। कथित ऋण, धोखाधड़ी में मनी-लॉड्रिंग का मामला प्रकाश में आने के बाद इसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय को सौंपी गई थी। कंपनी ने अपना मुख्यालय जबलपुर में बनाया है और उसके जबलपुर, सतना, कटनी, रीवा सहित कई शहरों में कारोबार है। उक्त कंपनी के एडिशनल डायरेक्टर पुष्पेंद्र सिंह के खिलाफ बैंक ऋण में फर्जीवाड़ा करने के संबंध में प्रकरण दर्ज किया गया था।
ईडी द्वारा विज्ञप्ति में बताया गया है कि गत 13 जनवरी को ईडी ने आठ स्थानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद प्रमोटर पुष्पेंद्र सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। तथ्यात्मक जानकारी नहीं देने के बाद पुष्पेंद्र सिंह को ईडी ने गिरफ्तार किया और उन्हें विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया गया। अदालत के आदेश के बाद पुष्पेंद्र सिंह को जेल भेज दिया गया है।
ईडी की छापेमारी में पुष्पेंद्र सिंह के आवास से करीब 16 लाख रुपये नकद और बड़ी संख्या में अचल संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं। ईडी ने नकदी और दस्तावेजों को जब्त कर छानबीन शुरू कर दी है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.