City Headlines

Home » एफसी एशियन कप: जापान ने बहरीन को हराया, ईरान ने सीरिया को दी शिकस्त

एफसी एशियन कप: जापान ने बहरीन को हराया, ईरान ने सीरिया को दी शिकस्त

by Rashmi Singh

दोहा । जापान ने बुधवार को यहां बहरीन पर 3-1 से जीत के साथ एएफसी एशियाई कप क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली , जबकि ईरान ने 1-1 से ड्रा के बाद पेनल्टीशूट आउट में सीरिया को 5-3 से हराया। जापान के लिए रित्सु डोन, टेकफुसा कुबो और अयासे उएदा ने गोल किये।
जापान ने 31वें मिनट में बढ़त ले ली जब 25 गज की दूरी से सेइया माईकुमा का शॉट पोस्ट से टकराया और रित्सु डोन की ओर गया, जिन्होंने गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया। पहले हाफ की समाप्ति पर जापान 1-0 से आगे रहा।
जापान ने दूसरे हाफ में चार मिनट बाद ही बढ़त दोगुनी कर दी। कुबो ने बहरीन बॉक्स के सामने कब्ज़ा जमा लिया और उएदा को पास दिया। हज्जा अली ने स्ट्राइकर को रोकने की कोशिश की, लेकिन गेंद कुबो की ओर ही ले गए, जिन्होंने बेहतरीन गोलकीपर लुटफल्ला को छकाकर शानदार गोल किया और अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।
मैच के 64वें मिनट में अयासे उएदा ने बड़ी गलती करते हुए आत्मघाती गोल कर बहरीन का खाता खोल दिया और स्कोर 2-1 हो गया। हालांकि 72वें मिनट में, उएदा ने अपनी पिछली गलती की भरपाई करते हुए बेहतरीन गोल कर जापान को 3-1 से जीत दिला दी।
16वें राउंड के एक अन्य मैच में, ईरान ने 1-1 से ड्रा के बाद पेनल्टीशूट आउट में सीरिया को 5-3 से हराया।
मैच के 34वें मिनट में मेहदी तारेमी के गोल ने ईरान को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 64वें मिनट में ओमार ख्रीबिन ने पेनल्टी को गोल में बदलकर सीरिया को 1-1 की बराबरी दिला दी। तय समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रही, जिसके बाद पेनल्टीशूट आउट का सहारा लिया गया, जिसमें ईरान ने 5-3 से बाजी मारी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.