City Headlines

Home » IIT कानपुर के प्रोफसर की ट्रैकिंग के दौरान हुई मौत

IIT कानपुर के प्रोफसर की ट्रैकिंग के दौरान हुई मौत

by City Headline

उत्तरकाशी

हरकीदून ट्रैक की ट्रैकिंग पर गए IIT कानपुर के एक प्रोफेसर की मौत हुई है। मौत का कारण तबीयत बिगड़ना बताया जा रहा है। प्रोफेसर अपने दो छात्रों के साथ रविवार को उत्तरकाशी के मोरी से हरकीदून की ट्रैकिंग पर गए थे। पुरोला के उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने हरकीदून ट्रैकिंग के दौरान प्रोफेसर की मौत होने की पुष्टि की है।

बता दें कि आईआईटी कानपुर के इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग विभाग के प्रो. जे. जॉनसन व्हाइट फोर्ड अपने विद्यार्थी अमित तिवारी, जसप्रीत सिंह व गाइड संजय के साथ आए थे। आठ मई को उत्‍तरकाशी जिले के सांकरी से चार स्थानीय पोर्टरों के साथ उन्होंने ट्रैकिंग शुरू की थी। सांकरी से तालुका होते हुए ओसला पहुंचे। उन्‍होंने हरकीदून की ट्रैकिंग की। वापस लौटने के दौरान ओसला के निकट कैंप में गुरुवार की रात को उनकी तबीयत बिगड़ गई।

जिसके बाद फोन के जरिये किसी तरह प्रोफेसर ने अपने निजी चिकित्सक से संपर्क किया, चिकित्‍सक ने उन्‍हें ट्रैकिंग छोड़कर वापस लौटने की सलाह दी। शुक्रवार सुबह प्रो. जे जॉनसन व्हाइट फोर्ड अपने कैंप पहुंचने और बेसुध हो गए। वहीं पर उनकी मौत हो गई। गाइड, पोर्टर व छात्रों ने प्रोफेसर के शव को ओसला गांव तक पहुंचाया। प्रोफेसर को शव को मोरी लाया जा रहा है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.