City Headlines

Home » ज्ञानवापी मामले में मिली शिवलिंग की पूजा का अधिकार लेने अदालत जाएंगे विश्वनाथ मंदिर के महंत

ज्ञानवापी मामले में मिली शिवलिंग की पूजा का अधिकार लेने अदालत जाएंगे विश्वनाथ मंदिर के महंत

by City Headline

वाराणसी

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में मिले शिवलिंग की पूजा और राग भोग के अधिकार को लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर महंत डा. कुलपति तिवारी मुकदमा दायर करेंगे। डा. कुलपति तिवारी ने कहा कि विश्ववेश्वर मंदिर के पूजा पाठ का दायित्व उनके पूर्वज ही निभाते रहे हैं। साढ़े तीन सौ वर्षों के बाद जब पुन: बाबा का सबसे सामने आ गए हैं तो उनकी नित्य पूजा अर्चना भी आरंभ हो जानी चहिए।

पूजा पाठ आदि का आधिकार महंत परिवार को मिलना चाहिए। इस मांग को लेकर ही मैं जिला अदालत में वाद दाखिल करने वाला हूं। वकीलों की टीम ऐतिहासिक साक्ष्यों के आधार पर वकालतनामा तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के तहखाने में कई और शिवलिंग भी विराजमान हैं। विश्ववेश्वर लिंग सहित उस परिसर में विराजमान सभी शिवलिंगों के नित्य पूजन अर्चन का अधिकार महंत परिवार को मिलना चाहिए।

डा. कुलपति तिवारी ने कहा कि वाद दाखिल करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। सब कुछ योजना के अनुरूप रहा तो 23 मई को वाद दाखिल कर दिया जाएगा। डा. कुलपति तिवारी ने कहा कि बाब सबके हैं। हर कोई बाबा की पूजा करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन पूजन अर्चन के साथ ही साथ राग भोग और शृंगार की व्यवस्था भी शास्त्रों के अनुसार चलती रहे इसके लिए महंत परिवार को यह दायित्व दिया जाना जरूरी है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.