City Headlines

Home » कान्स: पहले दिन भारतीय सितारों ने बिखेरा जलवा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी रेड कार्पेट पर आए नजर

कान्स: पहले दिन भारतीय सितारों ने बिखेरा जलवा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी रेड कार्पेट पर आए नजर

by City Headline

फ्रांस

फ्रांस में 75वें कान फिल्म फेस्टिवल का आगाज हो चुका है। 17 मई 2022 से शुरू हुए इस समारोह में भारतीयों का दबदबा नजर आए। भारतीयों को इस अंतराष्ट्रीय स्तर पर देख हर देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। जहां एक तरफ कान्स फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग पार्टी में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पहुंची। उन्होंने कहा, “यह एक बड़ा सम्मान है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमारे देश ने बहुत बार देखा है। जब भी हमें अवसर मिला है हमने इसे विनम्रता और कृतज्ञता के साथ लिया है।

फेस्टिवल के पहले दिन भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर रेड कार्पेट पर नजर आए। अनुराग ठाकुर के साथ अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आर. माधवन, फिल्म निर्माता शेखर कपूर, CBFC सदस्य प्रसून जोशी, वाणी टी टीकू और रिकी केज कान्स फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन हिस्सा लिया। मार्चे डू फिल्म में भारत पहला सम्मान पाने वाला देश है। समकालीन लोक संगीत कलाकार मामे खान और अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने भी कान्स फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लिया।

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने पहुंची। उन्होंने कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं इस कार्यक्रम का इंतजार कर रही हूं।” मार्चे डू फिल्म – फेस्टिवल डी कान्स में भारत को ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ के तौर पर नामित किया है। कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 के लिए जूरी के सदस्य दीपिका पादुकोण, रेबेका हॉल, नूमी रैपेस, जैस्मीन ट्रिंका, असगर फरहादी, लाडज ली, जेफ निकोल्स और जोआचिम ट्रायर उपस्थित रहे।

बॉलीवुड संगीतकार ए.आर. रहमान ने कहा कि यहां होना एक बड़े सम्मान की बात है। मेरे पास मेरी पहली निर्देशित फिल्म भी है जिसका प्रीमियर कान्स एक्सआर में हो रहा है। यहां आकर बेहद खुशी हो रही है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की सदस्य वाणी त्रिपाठी ने कहा कि ये कान्स का 75वां वर्ष है और भारत की आजादी के 75वें वर्ष के लिए मार्चे डू फिल्म-फेस्टिवल डे कान्स में देश का सम्मान होने के लिए इससे बेहतर उत्सव और क्या हो सकता है। हमारे पास यहां 6 नए इंडिपेंडेंट फिल्म निर्माताओं का शोकेस है जो यहां कान्स में होने वाली मार्चे डू फिल्म स्क्रीनिंग से लाभान्वित होंगे।

आपको बता दें कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में दीपिका पादुकोण, पूजा हेगड़े, तमन्ना भाटिया, हेल्ली शाह से लेकर कई ऐक्ट्रेसेज पहुंची हैं। पहले दिन दीपिका पादुकोण और उर्वशी रौतेला का जलवा देखने को मिला था।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.