City Headlines

Home » करणी सेना की मानी गई मांग, अक्षय कुमार की आगामी फिल्म पृथ्वीराज का बदला गया नाम

करणी सेना की मानी गई मांग, अक्षय कुमार की आगामी फिल्म पृथ्वीराज का बदला गया नाम

by City Headline

प्रेट्र

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज का नाम बदल गया है। यश राज फिल्म स्टूडियो ने करणी सेना के भारी विरोध के चलते फिल्म का शीर्षक अब ‘सम्राट पृथ्वीराज करने का फैसला लिया है। फिल्म तीन जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। करणी सेना ने यशराज स्टूडियो से फिल्म का नाम बदलने की मांग की थी। करणी सेना चाहती थी कि फिल्म का नाम पृथ्वीराज की जगह सम्राट पृथ्वीराज हो।

बता दें कि यशराज स्टूडियो ने करणी सेना की बात मान ली है और फिल्म का नाम बदलने का फैसला कर लिया है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना को इसकी जानकारी दी है। पृथ्वीराज में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का मुख्य किरदार निभा रहे हैं, जबकि मिस वल्र्ड रह चुकी मानुषी छिल्लर संयोगिता की भूमिका में हैं। यह उनकी डेब्यू फिल्म भी है।

राजपुताना इतिहास पर आधारित यह फिल्म तीन जून, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु सहित दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने गृह मंत्री अमित शाह के फिल्म की स्क्रीनिंग में शामिल होने की जानकारी देते हुए कहा, ये हमारे लिए सम्मान की बात है कि देश के गृहमंत्री अमित शाह भारतमाता के सबसे बहादुर सपूतों में से एक सम्राट पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली जीवन पर महाकाव्य गाथा का गवाह बनने जा रहे हैं। जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान दिया। गृहमंत्री एक जून को

फिल्म के सेट के बारे में बात करते हुए निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कहा, आदित्य चोपड़ा ने दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को फिर से बनाने का सबसे कठिन काम अपने पास रखा था और मुझे पूरी सेट-डिजाइन टीम को इस विशाल सेट का सफल निर्माण के लिए बधाई देता हूं। इन शहरों के निर्माण के लिए 900 मजदूरों ने लगभग आठ महीने तक कड़ी मेहनत की, जो हम सभी के लिए एक चमत्कार था। सेट के निर्माण के लिए असली संगमरमर का इस्तेमाल किया गया था।

 

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.