City Headlines

Home » शिवराज ने विदिशा में की सभा, बोले- चिंता मत करना दिल्ली जा रहा हूं पिक्चर अभी बाकी है

शिवराज ने विदिशा में की सभा, बोले- चिंता मत करना दिल्ली जा रहा हूं पिक्चर अभी बाकी है

by Nikhil

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को विदिशा लोकसभा के रेहटी, बकतरा, शाहगंज और उमरावगंज में जनसंपर्क कर जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि तुम चिंता मत करना अब मैं दिल्ली जा रहा हूं, पिक्चर अभी बाकी है, और अपनी जनता-जनार्दन की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए वहां से भी काम करना है।

शिवराज ने कहा मैं नेता और आप जनता नहीं हैं, हम सब एक परिवार है। तुमसे ही मेरा अस्तित्व है और मैंने पूरे हिंदुस्तान में तुम्हारी पहचान बनाने की कोशिश की है। मेरे लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है। यहां रहकर मैंने आप लोगों की एक-एक तकलीफ दूर करने की कोशिश की है। अब पार्टी ने तय किया है कि मैं दिल्ली जाऊं। अब विधायक के नाते मेरा विदाई का समय है। इसलिए आज मैं आपसे कहने आया हूँ, कि अगर मैंने अच्छा काम किया है, तो ऐसी विदा देना कि पूरे देश में मेरा काम दिखे। मैं भारी मन से कह रहा हूं कि, आपको छोड़ नहीं सकता। मैं जिऊंगा तो आपके लिए और मरूँगा तो आपके लिए। ये चुनाव परिवार का चुनाव है। इस चुनाव में सांसद का फैसला नही होना बल्कि इस चुनाव में फैसला होना है कि कोई अच्छा काम करता है तो जनता उसे उठाकर कैसे ऊपर ले जाती है।

पिक्चर अभी बाकी है
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, तुम ही शिवराज हो, तुम ही विदिशा से उम्मीदवार हो, सभी भाई, सभी बहनें और भांजे-भांजियां घरों से निकलें और चार दिन बचे हैं, ये चार दिन मुझे दे दीजिए और चुनाव प्रचार में जुट जाएं। घर-घर संपर्क करें और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करें। गर्मी के दिन हैं लेकिन ये राष्ट्र के भविष्य और निर्माण का चुनाव है। इसलिए 100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए। वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने विधायक रहते भी इस क्षेत्र की जनता की दिन-रात सेवा की है और आगे भी जितना जीवन बचा है वो जनता की सेवा में ही न्यौछावर करूंगा। तुम चिंता मत करना अब मैं दिल्ली जा रहा हूं, पिक्चर अभी बाकी है, और अपनी जनता-जनार्दन की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए वहां से भी काम करना है। अब विदिशा में विकास कार्यों को आगे बढ़ाना है, चाहे सिंचाई की व्यवस्था हो, चाहे शिक्षा हो, बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सीएम राइज़ स्कूल खोले गए हैं। गरीब के बेटा-बेटी के लिए मेडिकल और इंजीनियरिंग की फीस माता-पिता नहीं बल्कि राज्य सरकार भरेगी। हर वर्ग के विकास के लिए भाजपा ने काम किए हैं। हम सबको मिलकर विदिशा संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा बनाना है। पूर्व सीएम ने कहा कि, आप जीत का रिकॉर्ड बनाएं और मैं विकास का रिकॉर्ड बनाऊंगा।

लखपति बहना मेरे जीवन का मिशन
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैं हर कार्यक्रम का शुभारंभ बहन-बेटियों की पूजा कर करता हूं। बहनें मेरे लिए देवी की मूर्तियां हैं और बेटियां साक्षात देवी हैं। मैं बहन-बेटियों के पैर धोकर पानी माथे से लगाता हूं तो मेरे काम करने की ऊर्जा कई गुना बढ़ जाती है। बचपन में मैंने बेटा-बेटी में भेदभाव होते देखा था, बहनों के दुख-दर्द और तकलीफ देखी थी। तब मन में बहुत पीड़ा होती थी। इसलिए मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की और 50 लाख से ज्यादा बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बनाया। फिर कन्या विवाह योजना के अंतर्गत लाखों बेटियों की शादी करवाई। स्थानीय निकायों में बहनों को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया, ऐसा करने वाला मध्यप्रदेश पूरे देश में पहला राज्य है। फिर लाड़ली बहना योजना बनाकर एक झटके में ही 1 करोड़ 32 लाख बहनों को लाड़ली बहना बनाकर उनके खाते में पैसे डाले। इस योजना ने बहनों का जीवन बदल दिया, बहनों का आत्मविश्वास और सम्मान बढ़ा दिया, लेकिन अब यहीं नहीं रूकना है। अब बहनों को लखपति दीदी बनाना है। लखपति दीदी का मतलब हर बहन की सालाना आय 1 लाख रूपए से अधिक हो।

दुनिया को दिशा दिखाएगा भारत
पूर्व सीएम ने कहा कि, मोदी जी युगपुरूष, युगदृष्टा हैं। मोदी जी के नेतृत्व में एक सम्पन्न और समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है। कांग्रेस की सरकार में दुनिया में कहीं भी भारत का कोई मान-सम्मान नहीं था। भारत को घोटालों का देश कहा जाता था लेकिन 2014 के बाद से पूरी दुनिया में भारत की जय-जयकार हुई है। दुनिया के कोने-कोने में मोदी-मोदी के नारे लगे हैं। ये सम्मान केवल मोदी जी का नहीं बल्कि 140 करोड़ भारतवासियों का है। पहले छोटे-छोटे से देश हमें डराते थे, लेकिन मोदी जी ने कह दिया कि, हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, और हमें किसी ने छेड़ा तो हम छोड़ेंगे भी नहीं। पूर्व सीएम ने कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि, मोदी जी के नेतृत्व में ही भारत विश्व गुरू बनेगा और विकसित भारत का सपना साकार होगा। इसलिए नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.