City Headlines

Home » भाजपा और सपा सहित पांच उम्मीदवारों ने अपने नाम पर्चे पर दर्ज कर दिए हैं, 19 अप्रैल को उम्मीदवार बनाने की आखिरी तारीख

भाजपा और सपा सहित पांच उम्मीदवारों ने अपने नाम पर्चे पर दर्ज कर दिए हैं, 19 अप्रैल को उम्मीदवार बनाने की आखिरी तारीख

by Nikhil

संभल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया तेज़ी से चल रही है। भाजपा और सपा समेत अन्य दलों के प्रत्याशियों ने अपने नाम के पर्चे जमा करवाए हैं। कलक्ट्रेट में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था है ताकि चुनाव की प्रक्रिया शांति से सम्पन्न हो सके। भाजपा के प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी और सपा के प्रत्याशी जिया उर्रहमान बर्क समेत पांच प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र जमा किए हैं। भाजपा के प्रत्याशी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सपा के प्रत्याशी के साथ राज्यसभा सांसद व विधायक रहे हैं। इनके साथ पांच अन्य प्रत्याशियों ने भी अपने पर्चे जमा किए हैं। नामांकन का आखिरी दिन शुक्रवार 19 अप्रैल है।

संभल लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी जिलाउर्रहमान बर्क दोपहर करीब एक बजे अपने समर्थकों के साथ बहजोई कलक्ट्रेट पर पर्चा जमा करने पहुंचे। सभी समर्थकों को बाहर ही रोक दिया गया। सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के साथ राज्यसभा सांसद जावेद अली खां, असमोली विधायक पिंकी यादव, बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम, रालोद छोड़कर सपा में आए अकीलुर्रहमान अंदर नामांकन कक्ष में पहुंचे।

पांच लोगों के नामांकन के लिए अनुमति दी गई थी, इसलिए अकीलुर्रहमान ने खुद बाहर आकर अपने अधिवक्ता को अंदर नामांकन कराने के लिए भेजा। उसके बाद जियाउर्रहमान ने अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा। दोपहर में भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी भी नामांकन के लिए पहुंचे। उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी, जिलाध्यक्ष हरेंद्र सिंह रिंकू और उनके अधिवक्ता भी उपस्थित थे।

नामांकन के दौरान राष्ट्रीय कांग्रेस जे पार्टी के प्रत्याशी प्रेमपाल ने एक सेट, निर्दलीय प्रत्याशी तौफीक अहमद ने दो सेट और किसान क्रांति दल के प्रत्याशी संतोष ने भी दो सेट नामांकन पत्र जमा किए। इसके साथ ही पांच प्रत्याशियों ने सात पर्चे खरीदे। इनमें निर्दलीय प्रत्याशी मुस्कुरान, सुनील कुमार, मोइन खान, नरेश कुमार यादव और किसान क्रांति दल के प्रत्याशी सुनील कुमार शामिल हैं।

सीओ ने गाड़ी को रोका राज्यसभा सांसद की गाड़ी
सपा राज्यसभा सांसद जावेद अली खां अपने प्रत्याशी के नामांकन के लिए बड़े मैदान बहजोई पहुंचे। गाड़ी के आने पर सीओ डॉ. प्रदीप कुमार ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने कहा कि तीन गाड़ियाँ ही मैदान के पार्किंग स्थल तक जा सकती हैं। सांसद ने नामांकन में साथ जाने की बात की और फिर उन्होंने प्रत्याशी का इंतजार करना शुरू कर दिया।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.