City Headlines

Home » एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान ‘टी20 विश्व कप में विराट कोहली से ओपनिंग कराना जोखिम भरा’

एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान ‘टी20 विश्व कप में विराट कोहली से ओपनिंग कराना जोखिम भरा’

by Nikhil

कोहली ने सत्र में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 700 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने उन आलोचकों का भी मुंह बंद कर दिया है जिन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे।

आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बतौर ओपनर प्रदर्शन शानदार रहा है। वह फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। हालांकि, उनके अच्छे दोस्त एबी डिविलियर्स का मानना है कि भारतीय सुपरस्टार वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। डिविलियर्स का कहना है कि विराट तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

कोहली ने सत्र में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 700 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने उन आलोचकों का भी मुंह बंद कर दिया है जिन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे। डिविलियर्स ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं और उसी पोजिशन पर वह सबसे प्रभावशाली हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि विराट खुद पारी की शुरुआत करने का लुत्फ उठाते हैं जो कि शानदार है। आपको उस व्यक्ति की इस बात का सम्मान करना चाहिए जिसने कई वर्षों तक खेल खेला है। वह अपने खेल को काफी अच्छी तरह से समझते हैं और वह यह भी समझते हैं कि वह खेल से क्या चाहते हैं।’
डिविलियर्स ने कहा- हालांकि, अगर मैं टीवी गेम, एक्सबॉक्स खेल रहा होता, तो विराट मेरी टीम में तीसरे नंबर पर आते। मुझे लगता है कि शुरुआती कुछ ओवरों में विराट से तेजी से खेलने, गेंद को हवा में मारने के लिए कहना बहुत जोखिम भरा है। मैं बस यही चाहता हूं कि वह चार से 16-17 ओवरों के बीच बल्लेबाजी करें।
जब डिविलियर्स से पूरे सत्र में कोहली के स्ट्राइक रेट पर लगातार हो रहे बहस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- हां, मुझे इसमें मजा आया। मुझे लगता है कि यह बहुत बुरा है कि देश के हीरो और आदर्श की इतनी आलोचना हो रही है। मैंने अपने दोस्तों से कहा- आपको नहीं पता कि विराट आलोचना होने पर और खतरनाक बल्लेबाजी करने लगते हैं।
डिविलियर्स ने कहा- मैं उनके खिलाफ कई वर्षों तक खेला हूं। मैं ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से कहता था कि आप मैदान पर विराट से एक शब्द भी नहीं कहें क्योंकि अगर आप उससे छींटाकशी करेंगे तो वह मैदान पर आएंगे और बड़ा शतक बना देंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.