City Headlines

Home » अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की, जिसमें जेल में इंसुलिन की व्यवस्था की मांग की गई…

अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की, जिसमें जेल में इंसुलिन की व्यवस्था की मांग की गई…

by Nikhil

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में इंसुलिन की आपूर्ति को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका पर कोर्ट दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगा। वर्तमान में केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के चलते तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

एक दिन पहले, ईडी ने अदालत को बताया कि अरविंद केजरीवाल अपने ब्लड शुगर के स्तर को बढ़ाने के लिए जानबूझकर आम और मिठाइयाँ खा रहे हैं और चीनी के साथ चाय पी रहे हैं। ईडी ने आरोप लगाया कि यह उनके जमानत पाने के लिए किया जा रहा है।

ईडी के पेश वकील जोहेब हुसैन ने विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के सामने यह दावा किया कि अरविंद केजरीवाल घर पर बनी खानपान से ऐसा आहार ले रहे हैं जिससे उनका ब्लड शुगर स्तर बढ़ जाएगा। अदालत उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें केजरीवाल ने ब्लड शुगर की नियमित जांच करने और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने डॉक्टर से परामर्श करने की मांग की थी।

इस महीने की शुरुआत में, आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि तिहाड़ जेल में केजरीवाल का ब्लड प्रेशर और शुगर स्तर 160 तक पहुंच गया है। अप्रैल के पहले दिन जेल में अरविंद केजरीवाल का वजन 65 किलो था, जबकि 7 अप्रैल को उनका वजन 66 किलो था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.