City Headlines

Home » कल विधायक दल की बैठक के बाद इस्तीफा देंगे नीतीश कुमार

कल विधायक दल की बैठक के बाद इस्तीफा देंगे नीतीश कुमार

बीजेपी के 2 डिप्टी सीएम के साथ शपथ ले सकते हैं; तेजस्वी बोले- खेला बाकी

by Rashmi Singh
Lalu, Rohini, Nitish, Social Media, Post, Patna, Bihar, Grand Alliance, Nitish Government, JDU, RJD, Rohini Acharya, Tweet, Lalu Family, Congress, BJP

पटना। बिहार की राजनीती में शनिवार बहुत उथल पुथल वाला रहा। कई दिन से चल रहे कयास अब विराम लगने की कगार पर पहुंच गए है। जानकारी के अनुसार बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूट गया है। नीतीश कुमार रविवार सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक के बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। साथ ही नई सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे। जेडीयू कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। राज्यपाल से कल ही नए सीएम के तौर पर शपथ दिलाने की मांग करेंगे।
सूत्रों के मुताबिक, नीतीश 2 डिप्टी सीएम के साथ शपथ लेंगे। ये दोनों डिप्टी सीएम भाजपा से हो सकते हैं। भाजपा-जेडीयू की तरफ से 14-14 मंत्री शपथ ले सकते हैं। जीतन राम मांझी की पार्टी ने भी 2 मंत्री पद की मांग की है। शपथ समारोह में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो सकते हैं।
इधर, पटना में राजद की बैठक के दौरान तेजस्वी ने दावा किया कि असली खेला होना अभी बाकी है। नीतीश हमारे आदरणीय थे और रहेंगे। जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया। लालू ने अपने मंत्रियों से कहा- इस्तीफा नहीं दें।
कांग्रेस के 14 विधायक पूर्णिया पहुंचे, कल होगी बैठक
पूर्णिया में रविवार को कांग्रेस की विधायक दल की बैठक होने वाली है। इस बैठक को लेकर 14 विधायक अब तक पूर्णिया पहुंच चुके हैं। इसमें अजीत शर्मा, इजहारुल हुसैन, राजेश राम, नीतू सिंह, अबिदुर रहमान, ​​​क्षत्रपति यादव, शकील अहमद खां, अजय कुमार सिंह, प्रतिमा दास, आफाक आलम, आनंद शंकर सिंह, संतोष मिश्र, मुरारी गौतम और मुन्ना तिवारी आदि शामिल हैं। पार्टी प्रवक्ता डॉ. स्नेहाशीष ने यह जानकारी दी है।
जीतनराम मांझी की पार्टी ने 2 मंत्री पद मांगे
पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की पार्टी हम के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सुंदर शरण ने बनने वाली नई सरकार में पार्टी के लिए कम से कम दो मंत्री पद की मांग की है। उनका कहना है कि हम पार्टी गरीब गुरबों की बात करती है। ऐसे में हम को बेहतर सेवा देने के लिए कम से कम पार्टी के तरफ से 2 मंत्री पद जरूर मिलनी चाहिए। यह हमारी शर्त नहीं कार्यकर्ताओं और समर्थकों की मांग है। वैसे हम बगैर किसी पद के भी माननीय प्रधानमंत्री जी के साथ मुस्तैदी से खड़े हैं।
बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म
बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी बाहर निकल गए हैं।BJP विधायकों को सुबह 9 बजे पार्टी दफ्तर बुलाया गया है।
बीजेपी और जेडीयू से 14-14 मंत्री ले सकते हैं शपथ
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के 14 और जदयू के 14 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इसके अलावा एक मंत्री हम के कोटे से शपथ लेंगे। बीजेपी की ओर से 1 डिप्टी सीएम बनाने की योजना पर बात चल रही है, ताकि वो पावरफुल बना रहे। सूत्रों की माने तो सुशील मोदी की बिहार वापसी होती है तो वो अकेले डिप्टी सीएम होंगे। इसकी संभावना ज्यादा है। इसके साथ ही रेणु देवी को भी डिप्टी सीएम बनाने की बात चल रही है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला अमित शाह कल लेंगे। सूत्रों की माने तो कैबिनेट का स्वरूप 2017 की तर्ज पर ही रहेगा।
राम की कृपा से हो रहा सब काम: अश्विनी चौबे
बीजेपी विधायक दल की बैठक से बाहर निकले केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने कहा राम की कृपा से सब काम हो रहा है। सेकुलर की बात हो रही है। बढ़े चलो.. बढ़े चलो.. सुपथ पर बढ़े चलो.. भला हो जिसमें देश का वह सब काम किए चलो।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.