City Headlines

Home » हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर अमेरिका ने फिर हवाई हमला किया

हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर अमेरिका ने फिर हवाई हमला किया

by Rashmi Singh

सना (यमन) । ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के खिलाफ अमेरिकी सेना ने शुक्रवार देर रात फिर हवाई हमला किया। अमेरिकी सेना ने हूती नियंत्रित यमन में ताबड़तोड़ रॉकेट और मिसाइल दागे। एक दिन पहले अमेरिकी और ब्रिटिश सैनिकों ने ईरान समर्थित इस समूह पर बड़े पैमाने पर हमला शुरू किया था। हूती विद्रोही पिछले कुछ समय से लाल सागर में वाणिज्यिक शिपिंग यातायात पर कहर बरपा रहे थे।
द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि ताजा हमले में हूती की रडार साइट को निशाना बनाया गया। इस साइट को समुद्री यातायात के लिए खतरा माना जाता है। यमन की राजधानी सना में भी एक विस्फोट की आवाज सुनी गई है। हमलों से पहले नौसेना ने जहाजों को लाल सागर में यमन के आसपास के क्षेत्रों से बचने की चेतावनी दी। ताजा हमले से कुछ घंटे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेतावनी दी थी कि हूती को और भी हमलों का सामना करना पड़ सकता है। राष्ट्रपति ने कहा कि हूती को माकूब जवाब दिया जाएगा।
द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, ताजा हमले से पहले अमेरिकी और ब्रिटिश सैनिकों ने 28 अलग-अलग स्थानों पर बमबारी की और 60 से अधिक हूती के ठिकानों को नष्ट कर दिया। शुक्रवार को पेंटागन में ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल डगलस ए. सिम्स ने कहा कि अमेरिकी और ब्रिटिश युद्धक विमानों ने 30 से 60 मिनट के भीतर हमले किए। इन हमलों में टॉमहॉक मिसाइलों का प्रयोग भी किया गया। सिम्स ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं सका है कि हूती के कितने विद्रोही मारे गए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.