City Headlines

Home » गुडम्बा में चल रहा सट्टे का कारोबार, पुलिस रोकने में हो रही नाकाम

गुडम्बा में चल रहा सट्टे का कारोबार, पुलिस रोकने में हो रही नाकाम

by City Headline

लखनऊ

गुडम्बा में सट्टे का कारोबार का संचालन जोरो पर है। सूत्रों की माने तो स्थानीय नेता एवं स्थानीय लोगों की मदद से जुएं एवं सट्टे का कारोबार चल रहा है। खत्री चौकी अंतर्गत में लंबे समय से यह कारोबार का संचालन हो रहा है लेकिन यहां तक वर्दीधारियों की पहुंच नहीं हो पा रही है और यही कारण है कि स्थानीय लोगों की मदद से सट्टा का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है।

सट्टा जैसे संगीन अपराध को स्थानीय लोगों द्वारा भरे समाज में खिलवाया जा रहे है। इससे युवा वर्ग के लोगों पर ज्यादा असर दिखाई पड़ रहा है। जहां युवा वर्ग के लोग सट्टा एवं जुआ जैसे संगीन अपराध में संलिप्त हो रहे हैं, लेकिन इस अपराध को रोकने में गुडम्बा पुलिस नाकाम साबित हो रही है।

गुडम्बा के हर गली मोहल्ले और बाजार में खुलेआम सट्टे का कारोबार चल निकला है। कभी कभार पुलिस दो-चार छोटे एजेंटों को पकड़ कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती है। जबकि हकीकत यह है कि सटोरियों के कारनामों को जानने के बाद भी पुलिस के स्थानीय और आला अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं, वजह है कि यह कारोबार मैंकले टेंपो स्टैंड पर,अंग्रेज फोरम के पास व आसपास के क्षेत्र में फल-फूल रहा है।

गुडम्बा को सट्टे ने अपनी चपेट में ले लिया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग अब खुलेआम सट्टा खेल रहे हैं और उनमें पुलिस का भी कोई डर नहीं नजर आता। वहीं पुलिस भी इस पूरे मामले पर अपनी आंखें मूंदे हुए हैं। नगर की तंग गलियों में काफी लोग सट्टे के धंधे में लगे हुए हैं। वहीं हालात देखकर लगता है कि इस पूरे मामले में कहीं ना कहीं पुलिस की भी मिलीभगत है। क्योंकि जिस तरह लोग खुलेआम सट्टा लगा रहे हैं, खबर तो यह भी है कि एक बार यह कारोबार बंद होने के बाद पिछले कोतवाल के बुलावे पर ही यह कारोबार दोबारा चालू हुआ है।

माना जा रहा है कि गुडम्बा में रोजना लाखों रुपए का सट्टा खेला जा रहा है। गुडम्बा में धड़ल्ले से चल रहे इस कारोबार को इलाके के सफेद पोश नेताओं और थाने का खुला संरक्षण प्राप्त है, सूत्रों की माने तो खत्री चौकी अंतर्गत में ही प्रतिदिन लाखों का कारोबार होता है, जबकि अन्य क्षेत्रों से भी अवैध कमाई इस कारोबार से की जा रही है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.