City Headlines

Home » यार्ड में पटरी से उतरा इंजन, टला बड़ा हादसा

यार्ड में पटरी से उतरा इंजन, टला बड़ा हादसा

by City Headline

सुल्तानपुर

स्थानीय जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास स्थित रेलवे यार्ड में सोमवार की सुबह इंजन का चार पहिया पटरी से उतर गया। गति धीमी होने के चलते हादसा टल गया। यह इंजन अयोध्या से संचालित होने वाली पद्मावत ट्रेन के रैक को स्थानीय यार्ड में धुलाई के लिए लाया था। राहत ट्रेन के जरिए उतरे इंजन को पटरी पर लाया गया।

प्वाइंट (लाइन) एक के अंतिम छोर पर पहुंचे रेल इंजन के चार पहिए पटरी से उतर गए। गति कम होने से आपातकालीन ब्रेक लगाकर इंजन को चालक ने नियंत्रित कर लिया। मामले की जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई। जिसके बाद अयोध्या से राहत ट्रेन को बुलाया गया। यार्ड की यह लाइन उत्तरी छोर में जंक्शन और दक्षिण में प्रयागराज रेलखंड से जुड़ी है।

बता दें कि यहां अधिकतर माल गाड़ियों और स्थानीय जंक्शन से संचालित होने वाली ट्रेनों के खाली रैक की आवाजाही होती है। स्टेशन अधीक्षक बीएस मीना ने बताया कि क्षतिग्रस्त ट्रैक को रेलपथ अभियंता और तकनीकी कर्मचारियों ने दुरुस्त कर दिया गया है। दस किमी की काशन गति पर ट्रेन की आवाजाही हो रही है।

इसी के साथ ही यार्ड का उच्चीकरण किया जा रहा है। छायादार स्थान और श्रमिकों के लिए विश्राम कक्ष बनाया जा रहा है। बावजूद इसके यार्ड की जर्जर पटरियों और स्लीपर को नहीं बदला जा रहा है। जबकि, इस यार्ड में प्रतिदिन औसतन 20 माल गाड़ियों की आवाजाही होती है।

खाद्यान्न व खाद की रैक की लोडिंग व अनलोडिंग इसी यार्ड से होती है। हाल ही में निरीक्षण करने आए रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल सुरेश कुमार सप्रा ने स्थानीय अधिकारियों को यार्ड के स्लीपर को बदलने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी इस पर अभी तक नहीं किया गया है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.