City Headlines

Home » सदन में चौधरी चरण सिंह का नहीं होने दूंगा अपमान : धनखड़

सदन में चौधरी चरण सिंह का नहीं होने दूंगा अपमान : धनखड़

by City Headline
New Delhi, PM, Chaudhary Charan Singh, Bharat Ratna, Rajya Sabha, Leader of Opposition, Mallikarjun Kharge, Congress, Chairman, Jagdeep Dhankhar

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने को लेकर राज्यसभा में शनिवार को चर्चा चल रही थी। इस बीच नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के अन्य सदस्य हंगामा करने लगे। इसको देखते हुए राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने खड़गे का नाम लेते हुए कहा कि आप बैठ जाएं, मैं सदन में चौधरी चरण सिंह का अपमान नहीं होने दूंगा।

धनखड़ ने कहा कि आप को तो प्रसन्नता होनी चाहिए कि चौधरी साहब को भारत रत्न दिए जाने का फैसला हुआ है लेकिन आप लोग सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं।

सदन में बढ़ते हंगामे को देखते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्षी दलों के सदस्यों ने चौधरी साहब का अपमान किया है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। गोयल ने कहा यह गर्व का क्षण है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय किया है। ये दिन कांग्रेस के लिए जश्न मनाने का था लेकिन वो चौधरी साहब को अपमानित कर रही है। इसके लिए कांग्रेस को माफी मांगनी होगी।

सदन में चर्चा के दौरान आरएलडी के मुखिया चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का फैसला बहुत बड़ा है। इसके लिए वह प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हैं। इस फैसले से पूरे देश में खुशी का माहौल है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.