City Headlines

Home » आईएनडीआईए का संयोजक बनने से नीतीश ने किया इंकार

आईएनडीआईए का संयोजक बनने से नीतीश ने किया इंकार

by City Headline
Patna, New Delhi, Virtual Mode, Opposition Party, INDIA, India Alliance, Bihar, CM, Chief Minister, Nitish Kumar, Convenor, Nitish

पटना/नई दिल्ली। वर्चुअल मोड में शनिवार को विपक्षी दलों के आईएनडीआईए खेमे की बड़ी बैठक हुई। बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव आया लेकिन नीतीश ने इसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस से ही किसी को आईएनडीआईए का संयोजक बनाया जाए।

स्टालिन सीएम नीतीश को संयोजक बनाने का प्रस्ताव लाये लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया। गठबंधन की बैठक में नीतीश के साथ शामिल हुए। मंत्री संजय झा ने बैठक के बाद कहा कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर चर्चा हुई लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है। हमारा मानना है कि कांग्रेस से ही संयोजक बनाया जाना चाहिए।

नीतीश ने गठबंधन के नेताओं के साथ मीटिंग में कहा कि उनकी किसी पद में दिलचस्पी नहीं है। जमीन पर गठबंधन का काम बढ़ता रहे, यही उनकी चाहत है। जानकारी के अनुसार संयोजक बनाने के लिए ममता और अखिलेश से भी सलाह ली जाएगी। बैठक में नीतीश के संयोजक बनने से इंकार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कन्वेनर बनाने पर चर्चा चल रही है।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू यादव, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी नेता शरद पवार सहित गठबंधन के घटक दलों के कई नेता इस बैठक में शामिल थे। पहली बार ऑनलाइन जुड़े तमाम नेताओं में सीट बंटवारे, संयोजक जैसे मुद्दों पर मुख्य रूप से चर्चा हुई। बैठक में तृणमूल कांग्रेस के अलावा सभी पार्टियां शामिल रहीं। कहा जा रहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी और कांग्रेस में कुछ मतभेद है। इसी कारण ममता की पार्टी ने आज की बैठक से किनारा कर लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.