City Headlines

Home » अमेरिकी राष्ट्रपति ने गाजा और वेस्ट बैंक को मानवीय सहायता देने की घोषणा की

अमेरिकी राष्ट्रपति ने गाजा और वेस्ट बैंक को मानवीय सहायता देने की घोषणा की

by Rashmi Singh

वाशिंगटन । हमास-इजराइल युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को गाजा और वेस्ट बैंक को मानवीय सहायता के लिए 100 मिलियन डॉलर देने की घोषणा की। राष्ट्रपति जो बाइडन इजराइल का अपना दौरा समाप्त करके कल बुधवार की शाम को ही अमेरिका वापस लौट गए।
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि मैंने गाजा और वेस्ट बैंक में मानवीय सहायता के लिए 100 मिलियन डॉलर की घोषणा की है। इस धनराशि से 10 लाख से अधिक विस्थापित और संघर्ष प्रभावित फिलिस्तीनियों को मदद मिलेगी। हमारे पास ऐसे तंत्र होंगे, जिससे यह सहायता जरूरतमंदों तक पहुंच सके- हमास या आतंकवादी समूह तक नहीं।
व्हाइट हाउस की ओर से भी जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति बाइडेन ने आज घोषणा की कि संयुक्त राज्य अमेरिका गाजा और वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता के लिए 100 मिलियन डॉलर प्रदान कर रहा है। इस फंडिंग से दस लाख से अधिक विस्थापित और संघर्ष प्रभावित लोगों को स्वच्छ पानी, भोजन, स्वच्छता सहायता, चिकित्सा देखभाल और अन्य आवश्यक जरूरतों में मदद मिलेगी। संयुक्त राज्य अमेरिका संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों और अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठनों सहित विश्वसनीय भागीदारों के माध्यम से मानवीय सहायता प्रदान करता है।
व्हाइट हाउस ने आगे कहा कि हमास के भयावह आतंकवाद के लिए नागरिक दोषी नहीं हैं। नागरिक जीवन की रक्षा की जानी चाहिए और जरूरतमंदों तक सहायता तत्काल पहुंचनी चाहिए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.