City Headlines

Home » दिल्ली: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन के नाम का बोर्ड लगाया गया

दिल्ली: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन के नाम का बोर्ड लगाया गया

by City Headline
Aurangzeb Lane, NDMC Board, Dr. APJ Abdul Kalam Lane, Central Delhi, Abdul Kalam Road, Prithviraj Road, New Delhi Municipal Council

नई दिल्ली। दिल्ली के औरंगजेब लेन का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन कर दिया गया है। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने बोर्ड पर पुराने स्टीकर को हटाकर नया स्टीकर लगा दिया है।

एनडीएमसी के अधिकारियों की देखरेख में गुरुवार को कर्मचारियों ने औरंगजेब लेन के स्टीकर को हटाया और उस बोर्ड पर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन का स्टीकर लगा दिया। अब यह सड़क डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम लेन के नाम से जानी जाएगी।

कुछ दिनों पहले ही एनडीएमसी ने औरंगजेब लेन का नाम बदलने के इस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जिसके बाद एनडीएमसी के कर्मचारियों ने इस नए बोर्ड को लगा दिया है। एनडीएमसी ने अगस्त 2015 में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड कर दिया था। अब औरंगजेब लेन का नाम भी बदल दिया गया है। औरंगजेब लेन मध्य दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड को पृथ्वीराज रोड से जोड़ती है।

एनडीएमसी क्षेत्र के अंतर्गत ‘औरंगजेब लेन’ का नाम बदलकर ‘डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन’ करने पर विचार करने के लिए एक प्रस्ताव रखा गया था, जिसे मंजूरी दे दी गई।

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा, ‘अब्दुल कलाम लेन’ नई दिल्ली नगरपालिका अधिनियम, 1994 की धारा 231 की उप-धारा (1) के खंड (ए) के संदर्भ में है। उन्होंने कहा कि परिषद ने औरंगजेब लेन का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन करने को मंजूरी दे दी थी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुलामी के प्रतीकों से आजादी दिलाने की पहल कर रहे हैं। आज राजधानी दिल्ली के औरंगजेब लेन का नाम बदल कर डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम लेन कर दिया गया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.