City Headlines

Home » बृजभूषण ने पहलवानों पर शायरी के माध्यम से साधा निशाना, कांग्रेस पर जमकर बरसे

बृजभूषण ने पहलवानों पर शायरी के माध्यम से साधा निशाना, कांग्रेस पर जमकर बरसे

by Rashmi Singh

गोंडा। भाजपा से कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह ने मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में नवाबगंज से बालपुर तक रैली निकालकर जहां अपनी ताकत का प्रदर्शन किया । वही मंच से शायरी पढ़कर पहलवानों पर निशाना साधा और कांग्रेस पर जमकर बरसे।
गोंडा के बालपुर के एक महाविद्यालय में आयोजित जनसभा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि सन 1947 में देश आजाद हुआ और उसी समय देश का बंटवारा हुआ। बंटवारे का घाव अभी पूरा नहीं हुआ था। पाकिस्तान की सेना के वेश में कबाइली हमला कर दिया। 78 हज़ार वर्ग किलोमीटर जमीन आज भी हमारे देश की पाकिस्तान के कब्ज़े में हैं। यह काम भी कांग्रेस के समय में हुआ। उन्होंने कहा कि उस समय के प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू थे। उसके बाद सन 1962 में चीन ने हमारे देश पर आक्रमण किया। चीन के कब्जे में 33 हज़ार वर्ग किलोमीटर जमीन है। यह कब्जा भी कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ है।
बृजभूषण सिंह ने कहा कि सन 1971 में हिंदुस्तान के इतिहास में एक अभूतपूर्व घटना घटी, जिसमें पाकिस्तान के 92 हज़ार सैनिकों को हमारी सेना ने बंदी बनाया था, लेकिन उस समय एक अवसर था। हमारे पास अगर मोदी वाला भारत होता तो 92 हज़ार सैनिक जाने के पहले पाकिस्तान द्वारा जो हमारी जमीन कब्जा कर रख ली गई है, इन सारी समस्याओं का निदान हो सकता था। यदि कांग्रेस के प्रधानमंत्री की जगह नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होते, भारतीय जनता पार्टी का प्रधानमंत्री होता तो 92 हज़ार सैनिक यूं ही नहीं चले जाते।
-इमरजेंसी के दौरान कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की
सांसद ने फिर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए मंच से कहा कि सन 1975 में देश में इमरजेंसी लगाई गई। देश के तमाम नेता जहां पर बंद थे। वहीं पर हमारे जिले गोंडा के बहुत से नेता बंद थे। उसमें हमको भी जाने का मौका मिला था। मैं कहना चाहता हूँ कि इस देश में एक तरीके से लोकतंत्र की हत्या की गई।देश में इमरजेंसी लगाई गई। उस समय भी कांग्रेस की ही सरकार थी। और 1984 में सिक्खों का जब कत्लेआम किया गया। उस समय भी कांग्रेस की ही सरकार थी। आतंकवादियों को फांसी न होने पाए, इसलिए रात में सुप्रीम कोर्ट का ताला खुलवाया गया। तब भी कांग्रेस की ही सरकार थी। दूसरे की सरकार नहीं थी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.