City Headlines

Home » ओडिशा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर में ट्रेन हादसे वाली जगह पर पहुंचे, राहत-बचाव कार्य का जायजा लिया

ओडिशा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर में ट्रेन हादसे वाली जगह पर पहुंचे, राहत-बचाव कार्य का जायजा लिया

by City Headline
Odisha, Balasore, PM, Modi, train, goods train, railway minister, death, Bihar, Bagmati river, hospital

ओडिशा/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे वाली जगह पर पहुंचे और उन्होंने वहां राहत तथा बचाव कार्य का जायजा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से हादसे के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के अलावा रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी हादसे के बाद प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी देते रहे। प्रधानमंत्री ने राहत और बचाव दल के अधिकारियों व जवानों से भी जानकारी ली तथा उनका हौसला बढ़ाया।

बालासोर में शुक्रवार की शाम को दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भारी जनहानि हुई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक 280 लोगों की मौत हो चुकी है। नौ सौ से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं, इनमें करीब 600 से अधिक यात्रियों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। प्रधानमंत्री घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अस्पताल पहुंच कर घायलों से भी मिले। उन्होंने घायलों के इलाज के बारे में भी जानकारी ली तथा सभी को उपचार की बेहतर व्यवस्था मुहैया कराने का निर्देश दिया।

भारतीय रेल के इतिहास में इससे बड़ा हादसा सन 1981 में बिहार के सहरसा के पास बागमती नदी पर पुल को तोड़कर ट्रेन के नदी में गिरने से हुआ था, इस हादसे में 750 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.