City Headlines

Home » दिल्ली सरकार ने सचिव आशीष मोरे को कारण बताओ नोटिस भेजा

दिल्ली सरकार ने सचिव आशीष मोरे को कारण बताओ नोटिस भेजा

by Rashmi Singh

नई दिल्ली । दिल्ली के सचिव (सेवा) आशीष मोरे को दिल्ली सरकार ने सोमवार को कारण बताओ नोटिस भेजा है। सरकार ने उनसे अवैध तरीके से पद पर बने रहने का प्रयास करने के लिए जवाब माँगा है। सरकार ने कुछ दिन पहले ही उन्हें इस पद से रिलीव करने का आदेश जारी किया था।
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप है कि आशीष मोरे सरकार का फोन नहीं उठा रहे हैं, उनका फोन बंद है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार और उपराज्यपाल देश की सर्वोच्च अदालत के निर्देशों का पालन करने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। दिल्ली सरकार पारदर्शिता, दक्षता और सुशासन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग है। दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी।
उधर नोटिस में कहा गया है कि आशीष मोेरे बिना बताए छुट्टी पर चले गए हैं। सौरभ ने अपने नोटिस में कहा कि श्री मोरे ने मेरे पास किसी भी छुट्टी के लिए आवेदन नहीं किया। न ही उन्होंने मेरे कार्यालय को सूचित किया कि वे किसी प्रकार की छुट्टी ले रहे हैं। 13 मई को सभी सचिवों को बुलाया गया था, वे उस बैठक में भी नहीं आए।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि दिल्ली सरकार सर्विसेज विभाग के तहत अधिकारियों की पोस्टिंग और ट्रांसफर से संबंधित फैसले लेने के लिए स्वतंत्र है। उसके फैसले में उपराज्यपाल दखल नहीं दे सकते।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.