City Headlines

Home » यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह के बयान दर्ज, पहलवानों के आरोपों से इनकार किया

यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह के बयान दर्ज, पहलवानों के आरोपों से इनकार किया

दिल्ली पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया , पुलिस पहलवानों की शिकायत पर उत्तर प्रदेश , हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में भी सबूत जुटाने के लिए गई

by Rashmi Singh
BJP, WFI, MP, Brij Bhushan, wrestler, Supreme Court, Jantar Mantar, Vinesh Phogat, Bajrang Punia

नई दिल्ली। यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बयान शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने दर्ज कर लिया। बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को ख़ारिज किया है। पुलिस ने दो बार उनके बयान लिए हैं। जानकारी के अनुसार बृजभूषण शरण ने अपनी सफाई में कुछ वीडियो एविडेंस और मोबाइल डेटा जमा करने की बात कही है, जो जल्द वो दिल्ली पुलिस को सौपेंगे। यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर कई पदक विजेता पहलवान देश के कई जाने-माने पहलवान पिछले कई दिनों से बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ घरना दे रहे हैं। पहलवान बृजभूषण के इस्तीफे और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया है।
महिला पहलवानों के मामले में दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्‍यू कोर्ट में दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट
असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर के भी बयान दर्ज किए गए हैं। विनोद तोमर भी आरोपी हैं और दिल्ली पुलिस की एफआईआर में हैं। दिल्ली पुलिस अब तक 30 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, ये सभी 30 लोग वो हैं जो मामले से जुड़े अलग-अलग राज्यों से जुड़े हुए हैं.
दिल्ली पुलिस केस से जुड़ी अलग-अलग जगहों से बड़ी मात्रा में फोटो और वीडियो जुटा रही है। जिन 30 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज हुए हैं उसमें इवेंट्स से जुड़े, चश्मदीद, पीड़िताओं और आरोपियों के करीबी भी शामिल हैं।
दिल्ली पुलिस की टीम पहलवानों की शिकायत पर उत्तर प्रदेश झारखंड, कर्नाटक, हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में सबूत जुटाने तथा फैक्ट्स पता करने के लिए गई थी, जहां से महिला की शिकायत से संबंधित सबूत, फैक्ट्स जुटाए गए हैं। देश के बाहर विदेशों में जो आरोप लगे हैं, वहां भी दिल्ली पुलिस संबंधित एजेंसीज के संपर्क में है।
उधर , दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस ने नाबालिग महिला पहलवान का बयान कोर्ट में दर्ज कराया। दिल्‍ली पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में सीआरपीसी 164 के तहत बयान दर्ज हुआ है।
बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक प्राथमिकी एक अवयस्क लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में, यौन अपराधों से बालकों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत दर्ज की गई है. दूसरी प्राथमिकी शिकायतकर्ताओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज की गई है।
बृजभूषण का नार्को परीक्षण कराने की मांग
यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बृजभूषण शरण सिंह द्वारा निर्दोष होने का दावा किये जाने के बाद प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय की निगरानी में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष का झूठ पकड़ने वाला नार्को परीक्षण कराने की मांग की। रियो ओलंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “जो लोग डब्ल्यूएफआई प्रमुख के पक्ष में बोल रहे हें और कह रहे हैं कि हम झूठ बोल रहे हैं, मैं कहती हूं कि बृजभूषण को उच्चतम न्यायालय की निगरानी में नार्को परीक्षण से गुजरना चाहिए… और सात महिला पहलवानों (जिन्होंने कथित यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए) को भी। “

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.