City Headlines

Home » पीएम मोदी ने कहा, सांसद खेल महाकुंभ देश के गुप्त व सुप्त सामर्थ्य को बाहर लाने में बड़ी भूमिका निभा रहा

पीएम मोदी ने कहा, सांसद खेल महाकुंभ देश के गुप्त व सुप्त सामर्थ्य को बाहर लाने में बड़ी भूमिका निभा रहा

by City Headline
PM, Narendra Modi, Recycling, Waste to Wealth, Bengaluru, Cardiologist, Dr. Deepak Krishnamurthy

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि सांसद खेल महाकुंभ खेलों की दुनिया में देश के गुप्त और सुप्त सामर्थ्य को बाहर लाने में बड़ी भूमिका निभा रहा है।
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में खेल महाकुंभ का आरंभ करते हुए प्रधानमंत्री ने वीडियो लिंक से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए स्थानीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं होती रहनी चाहिए। ऐसी खेल प्रतियोगिताएं स्थानीय प्रतिभाओं को निखारती हैं और साथ ही खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को भी मजबूती देती हैं।
उन्होंने कहा कि एक समय था खासकर गांवों में, मेलों में खेल गतिविधियां होती थीं, लेकिन बाद में यह चलन गायब होने लगा। स्कूलों ने भी बच्चों की खेल जरूरतों को अनदेखा करना शुरू कर दिया, लेकिन अब खेल संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है और इसमें आगे चलकर सांसद खेल महाकुंभ की बड़ी भूमिका होगी।
प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि प्रतियोगिता में शामिल युवा ओलंपिक सहित अन्य खेल प्रतियोगिताओं में भारत के विजेता खिलाड़ियों की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। प्रधानमंत्री ने बताया कि देश का खेल मंत्रालय खिलाड़ियों की भलाई के लिए उनके स्वास्थ्य और पोषण दोनों का ध्यान रख रहा है। वर्तमान का बजट 2014 के मुकाबले तीन गुना है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.