City Headlines

Home » पाक वित्त मंत्री को भरोसाः अल्लाह ही करेंगे पाकिस्तान की रक्षा

पाक वित्त मंत्री को भरोसाः अल्लाह ही करेंगे पाकिस्तान की रक्षा

by Rashmi Singh

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के वित्त मंत्री को भरोसा है की मौजूदा गंभीर आर्थिक एवं सामाजिक संकट से मुल्क को अल्लाह ही पार लगाएंगे । उन्होंने कहा है कि अल्लाह ने पाकिस्तान बनाया है, वही इसकी रक्षा करेंगे।
पाकिस्तान लगातार आर्थिक संकट से जूझ रहा है। पिछले दिनों आया भीषण बिजली संकट अभी पूरी तरह सामान्य नहीं हुआ है। महंगाई चरम पर है और आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। इमरान खान को हटाए जाने के बाद से राजनीतिक संकट भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हालात ये हो गए हैं कि पाकिस्तान की सत्ता में बैठे लोगों को बस अल्लाह का सहारा ही दिख रहा है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर स्थापित एकमात्र देश है। इसके विकास और समृद्धि के लिए अल्लाह जिम्मेदार है, क्योंकि नकदी संकट से जूझ रहे देश को भुगतान के गंभीर संकट का सामना करना पड़ा है।
सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता इशाक डार ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पाकिस्तान प्रगति करेगा क्योंकि यह इस्लाम के नाम पर बना है। अगर अल्लाह पाकिस्तान बना सकता है तो वह उसकी रक्षा, विकास और समृद्धि भी कर सकता है। इशाक डार ने पाकिस्तान की मौजूदा बदहाली के लिए पांच साल पहले शुरू हुए ‘नाटक’ को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि यहां के लोगों को अब भी भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस नाटक के पहले 2013-17 के दौरान नवाज शरीफ के कार्यकाल में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अच्छी हालत में थी। नवाज के शासन में पाकिस्तान तरक्की की राह पर था लेकिन उसे पटरी से हटा दिया गया। लोग देख सकते हैं कि पिछले पांच साल में देश को कितनी बर्बादी का सामना करना पड़ा है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.