City Headlines

Home » विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले बजरंग पुनिया

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले बजरंग पुनिया

by Rashmi Singh

नई दिल्ली। ओलंपिक और विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सर्बिया के बेलग्रेड में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के बाद उनकी गृह मंत्री से यह पहली मुलाकात थी। बजरंग ने इस साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीता था।
बजरंग ने ट्वीट किया, “देश के विख्यात गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात हुई, खेलों पर चर्चा करके बहुत अच्छा लगा, हमेशा आपका आशीर्वाद मिलता रहे, उनके द्वारा दिया गया मार्गदर्शन हमेशा देश के लिए बेहतर करने की प्रेरणा देता है। जय हिन्द, जय भारत।”
भारतीय पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने हाल ही में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 में पुरुषों के 65 किलोग्राम वर्ग में प्यूर्टो रिको के सेबेस्टियन सी रिवेरा को हराकर कांस्य पदक जीता। उन्होंने रिवेरा को 11-9 से हराया। हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहलवान ने वीपीओ1-अंक और प्रतिद्वंद्वी के स्कोर के आधार पर जीत हासिल की। 2013 में कांस्य के साथ अपनी यात्रा शुरू करते हुए, चैंपियनशिप में पुनिया का यह चौथा पदक है। यह 2022 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत का दूसरा पदक था, पहला पदक विनेश फोगट ने जीता था। चैंपियनशिप 10 सितंबर से शुरू हुई और 18 सितंबर को समाप्त हुई।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.