City Headlines

Home » सुनील जाखड़ ने भाजपा में शामिल होते ही कांग्रेस पर बोला हमला, पढ़े पूरी खबर

सुनील जाखड़ ने भाजपा में शामिल होते ही कांग्रेस पर बोला हमला, पढ़े पूरी खबर

by City Headline

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भगवा पाले में शामिल होने के एक हफ्ते से भी कम समय में उन्होंने भव्य पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। भगवा पार्टी में शामिल होने के बाद, जाखड़ ने कहा, “मेरे परिवार की तीन पीढ़ियों ने पिछले 50 वर्षों में कांग्रेस पार्टी की सेवा की। आज मैंने पंजाब में राष्ट्रवाद, एकता और भाईचारे के मुद्दों पर कांग्रेस के साथ 50 साल पुराना नाता तोड़ दिया है।

मैं पंजाब के भाईचारे के लिए लड़ रहा हूं। जो काम एके-47 की गोलियां नहीं कर पाए, उन्होंने (कांग्रेस ने) अपनी जुबान से किया कि एक खास समुदाय का व्यक्ति (सीएम) नहीं चुना जा सकता। उन्होंने न केवल हिंदू भाईचारे का बल्कि सिख भाईचारे का भी अपमान किया। फरवरी में चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा करने वाले जाखड़ को कारण बताओ नोटिस दिया गया था और पिछले महीने राज्य के चुनावों में कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि जाखड़ के बयानों ने पार्टी की चुनावी संभावनाओं को प्रभावित किया था। पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को करारी शिकस्त दी थी।

जाखड़, जो 2021 में नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने से पहले चार साल तक पंजाब कांग्रेस के प्रमुख थे, ने इसे औपचारिकता बताते हुए सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे की घोषणा की। 68 वर्षीय नेता ने कहा है कि कांग्रेस अस्तित्व के संकट का सामना कर रही है लेकिन वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे राष्ट्र की जिम्मेदारी उसके कंधों पर है। जाखड़ रिपुन बोरा, आरपीएन सिंह, सुष्मिता देब, जितिन प्रसाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे हाई-प्रोफाइल कांग्रेस नेताओं की पसंद में शामिल हो गए, जिन्होंने हाल के दिनों में सबसे पुरानी पार्टी छोड़ दी है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.