City Headlines

Home » अवैध रेत खनन मामले में किसान ने लगाया पंजाब पुलिस पर आरोप, कहा- जमीन समतल की थी, लगाया नाजायज़ केस

अवैध रेत खनन मामले में किसान ने लगाया पंजाब पुलिस पर आरोप, कहा- जमीन समतल की थी, लगाया नाजायज़ केस

by City Headline

अवैध रेत खनन के आरोप में फाजिल्का जिले के जलालाबाद में की गई पंजाब पुलिस की कार्यवाही चर्चा में है। यहां से पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है। उससे 5 किलो रेत, टोकरी, कस्सी और 100 रुपए कैश बरामद होने का दावा किया गया है। पुलिस ने किसान पर अवैध माइनिंग का केस भी दर्ज कर डाला। किसान का कहना है कि वह तो अपनी जमीन को समतल कर रहा था। अवैध रेत खनन करता तो मौके पर टिप्पर और ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं मिलते हैं।

पुलिस के मुताबिक गांव मोहर सिंह वाला का किसान कृष्ण सिंह अपने खेत में रेत की अवैध खड्‌ड चला रहा है। पुलिस ने वहां रेड की तो रेत उठाने वाली टोकरी, कस्सी और 5 किलो रेत मिली है। कृष्ण सिंह की तलाशी लेने पर 100 रुपए का कैश भी मिला है। पुलिस ने थाना सदर जलालाबाद में कृष्ण सिंह पर अवैध माइनिंग का केस दर्ज कर लिया है।

किसान कृष्ण सिंह ने बताया, मेरी जगह ऊंची थी और पड़ोसी की नीचे थी उस वजह से मैंने वहां से समतल के लिए मिट्‌टी-रेत उठवा दी। वहां कोई अवैध माइनिंग नहीं कर रहा था। मैं अपने खेत में खड़ा था। मैंने पुलिस को भी बताया लेकिन वह मुझे अरेस्ट कर ले गए। टोकरी और रेत भी मेरे यहां से कुछ नहीं मिला है। पुलिस ने अपने नंबर बनाने के लिए मुझ पर कार्रवाई कर दी. मुझ पर नाजायज कार्यवाही हुई है।

किसान पर कार्रवाई करने वाले ASI सतनाम दास का कहना है कि जहां पुलिस ने रेड की वहां अवैध माइनिंग हो रही थी। बेशक मौके पर हमें ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं मिली, लेकिन कस्सी और टोकरी को हमने जब्त कर लिया है। जिस 5 किलो रेत बरामदगी की चर्चा है, वह हमने सैंपल के तौर पर कब्जे में ली है। SHO गुरजंट सिंह ने कहा कि किसान पर अवैध रेत खनन करने का केस दर्ज किया गया है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.