City Headlines

Home » 2024 के बजट पर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी और अखिलेश यादव ने अपने बयानों में शायराना अंदाज में दिखाई दी तेजस्वी; यहाँ जानिए उनके बयानों की विशेषताएँ।

2024 के बजट पर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी और अखिलेश यादव ने अपने बयानों में शायराना अंदाज में दिखाई दी तेजस्वी; यहाँ जानिए उनके बयानों की विशेषताएँ।

by Nikhil

लखनऊ में, आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश किया। बजट पेश होने के बाद, पार्टियों और विपक्ष के बीच विभिन्न बयानों का सिलसिला शुरू हो गया है। इस दौरान, हम यूपी के दो महानेताओं, सीएम योगी और अखिलेश यादव के प्रतिक्रियाओं पर ध्यान देंगे। सीएम योगी ने इस बजट को पूरी तरह से प्रशंसित किया है, जबकि अखिलेश यादव ने इसे निराशाजनक बताया है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में आज केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा प्रस्तुत किया गया आम बजट 2024-25, 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को साकार करने का एक महत्वपूर्ण कदम है। इस बजट में ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अंत्योदय की भावना, विकास की असीम संभावना और नव-दृष्टि का समाहित है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर यह लिखा है कि इस बजट में गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान समेत समाज के सभी वर्गों के समग्र विकास का संकल्प है, हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दृष्टि और वंचित को वंचना से मुक्त कराने का रोडमैप है। मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रत्यक्ष कर प्रणाली के संबंध में नए प्राविधानों की घोषणा स्वागत योग्य है। इस ‘नए भारत’ को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी और विश्व का ग्रोथ इंजन बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी बजट के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदरणीय प्रधानमंत्री जी और माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री जी को अपना आभार व्यक्त किया है।

साथ ही, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी एक्स पर शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने यह लिखा है कि इस बजट को वे नाउम्मीदगी का ही पुलिंदा मानते हैं और समझाया है कि जनता इन हालातों में भी जिंदा है। उन्होंने सांसद से बाहर आते समय यह भी कहा है कि किसानों और युवाओं के पक्के रोजगार के बारे में बात नहीं होती तब तक जनता को कोई बड़ा लाभ नहीं पहुंचेगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.