City Headlines

Home » 2024 के पेरिस ओलंपिक में आज से प्रतियोगिताएँ शुरू हो जाएंगी, और 26 जुलाई को ओपनिंग समारोह होगा।

2024 के पेरिस ओलंपिक में आज से प्रतियोगिताएँ शुरू हो जाएंगी, और 26 जुलाई को ओपनिंग समारोह होगा।

by Nikhil

2024 के पेरिस ओलंपिक्स: फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों की शुरुआत 24 जुलाई से हो रही है। इस बार पेरिस शहर दोबारा ओलंपिक गेम्स की मेजबानी कर रहा है, पहली बार 1900 में और फिर 1924 में यहां इस अवसर पर खेले गए थे। इस बार की ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई को होगी, लेकिन पहले से ही आज से खेलों का आयोजन शुरू हो चुका है। आज 24 जुलाई को 2 इवेंट्स होंगे, और कल 25 जुलाई को भारतीय एथलीट्स भी प्रतियोगिता में उतरेंगे।

2024 के पेरिस ओलंपिक में 24 जुलाई को 2 इवेंट्स होंगे। एक में फुटबॉल खेला जाएगा, जिसमें ग्रुप बी और सी की टीमें भाग लेंगी। कोपा अमेरिका 2024 विजेता अर्जेंटीना ग्रुप बी में मोरक्को के साथ मुकाबला करेगी, जबकि यूरो 2024 विजेता स्पेन उज्बेकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। दोनों मैचों का भारतीय समयानुसार 6:30 बजे प्रारंभ होगा।

दूसरी ओर, रग्बी सेवेंस में पूल बी में ऑस्ट्रेलिया सामोआ के साथ और न्यूजीलैंड साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेगा। यह मुकाबला 25 जुलाई को देर रात एक बजे शुरू होगा।

2024 के ओलंपिक में 25 जुलाई को होने वाले इवेंट्स की बात करें तो उस दिन भारतीय आर्चरी टीम भी प्रतियोगिता में उतरेगी। इस दिन फुटबॉल और रग्बी के मैच के अलावा हैंडबॉल भी खेला जाएगा। आर्चरी में, महिलाओं के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड इवेंट के साथ-साथ पुरुषों के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड इवेंट भी होंगे। महिलाओं की टीम में दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और भजन कौर उतरेंगी, जबकि पुरुषों में रमेश प्रवीण जाधव, तरुणदीप रॉय और धीरज बोम्मादेवरा दिखेंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.