City Headlines

Home » 2024 के लोकसभा चुनाव के परिणामों में, बीजेपी ने एंटी इनकम्बेंसी के बावजूद एक सशक्त रणनीति को अपनाकर सफलता हासिल की।

2024 के लोकसभा चुनाव के परिणामों में, बीजेपी ने एंटी इनकम्बेंसी के बावजूद एक सशक्त रणनीति को अपनाकर सफलता हासिल की।

by Nikhil

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए ने एंटी इनकम्बेंसी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में बहुमत की बड़ी जीत दर्ज की। इस बारे में एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने कहा कि बीजेपी हमेशा नए क्षेत्रों में अपनी पहुंच बढ़ाती है और उन्हें अपना बनाने का प्रयास करती है। उन्होंने ओडिशा के उदाहरण का जिक्र किया, जहां बीजेपी अब पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

पुगलिया ने बताया कि, “प्रधानमंत्री जी के साथ मेरा एक इंटरव्यू था, उसमें मैंने पूछा था कि आपके बारे में चर्चा है कि आप बहुत सुनने वाले हैं। आप अच्छे श्रोता हैं, ऐसा लोग कहते हैं। तो उन्होंने बताया कि मैं 15 से 20 लाख फीडबैक ले रहा हूं, जो मेरे आगे का प्लान बनाने वाला है। यही बहुत महत्वपूर्ण है कि जमीन की वास्तविकता क्या है, जनता क्या कह रही है, मेरी नीतियां उन्हें कैसे समझ में आ रही हैं, मेरा कम्युनिकेशन उनके साथ कैसा है… इन बातों को वे समझते हैं।”

उन्होंने कहा, “सोचिए एक कल्पना करें कि यदि यह तीनों सहयोगी दल मिले न होते तो बीजेपी की स्थिति और जनता का फैसला कुछ और हो सकता था।”

उन्होंने जाहिर किया, “दूसरी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैंने बार-बार कहा है कि बीजेपी हमेशा नए क्षेत्रों में जाती है और उन्हें अपना बनाने का प्रयास करती है। ओडिशा का उदाहरण देखें, वहां बीजेपी अब पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। लोकसभा में बीजेपी को जो सीटों की संख्या मिल रही है, वह उनकी अपेक्षाओं से भी अधिक है। आंध्र प्रदेश में नायडू के साथ, वहां बीजेपी अब सरकार में शामिल होगी, जहां उसकी ग़ुलामी पहले नहीं थी। यह दो नए क्षेत्र थे जहां वे चुनाव लड़ रही थीं। वे जानते थे कि जहां उन्हें पहले अधिक सीटें मिली थीं, वहां सीटें कम हो सकती हैं। अगर नई सीटें नहीं मिलेंगी तो कहां से उन्हें लाना होगा, यह उन्हें सोचने का मुद्दा था।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.