City Headlines

Home » सीएम बघेल ने 25 परिवारों को दी सौगात, जानें क्या किया ऐलान

सीएम बघेल ने 25 परिवारों को दी सौगात, जानें क्या किया ऐलान

by City Headline

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत भटगांव विधानसभा क्षेत्र के कुदरगढ़ पहुंचे हुए हैं। यहां बघेल ने कुदरगढ़ के चौपाल में 74 लाख रुपए की लागत का नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धरसेड़ी, 28 लाख रुपए की लागत का उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन इन्दरपुर का लोकार्पण, 46.48 लाख रुपये की लागत का मेन रोड हर्रापानी पाण्डोपारा पहुंच मार्ग में केरा छरिया नाला में पुलिया, 46.38 रुपये की लागत का परसिया से रामपुर पहुंच मार्ग बगईहा नाला पर पुलिया, 49.99 रुपये की लागत का बिलासपुर से ईरापारा पहुंच मार्ग में इरानाला पर पुलिया निर्माण शिलान्यास किया।

कुदरगढ़ के चौपाल में गड़ई पारा निवासी हरीलाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि गड़ई पारा के 25 परिवार 16 किलोमीटर पहाड़ चढ़कर कुदरगढ़ आते हैं। जिसमें 2:30 घंटे का समय लगता है और यदि खराब रास्ते से आते हैं तो 35 किलोमीटर पड़ता है। जहां नदी, नाला खराब रास्तों का सामना करना पड़ता है।

उनकी मांग है उनके गांव को उनके नजदीकी पंचायत घुडई से जोड़ा जाए। जहां से उन्हें राशन लेना आसान हो जाएगा। ग्रामीण की मांग पर मुख्यमंत्री बघेल ने उनके गांव के नजदीक राशन दुकान में नाम जोड़ने के निर्देश दिए है। अब गड़ई पारा के लोगों को राशन लेने के लिए 16 किलोमीटर की दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुदरगढ़ में कई घोषणाएं की हैं, जिसमें कुदरगढ़ में शीघ्र रोप वे की सुविधा होगी, विश्रामगृह का निर्माण होगा, उपस्वास्थ्य केंद्र और पुलिस चौकी भवन बनाया जाएगा, बिहारपुर रोड की गुणवत्ता की जांच की जाएगी, जून तक बिहारपुर रोड गुणवत्ता पूर्ण बनेगी साथ ही शिवनन्दनपुर में आईटीआई की घोषणा भी सीएम ने की है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.