City Headlines

Home » साइबर हमलों को रोकने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है गृह मंत्रालयः नित्यानंद राय

साइबर हमलों को रोकने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है गृह मंत्रालयः नित्यानंद राय

by City Headline
cyber, MHA, Fourth National, Youth, Superintendent of Police, Conference

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने गुरुवार को कहा कि गृह मंत्रालय साइबर अपराधों से निपटने और साइबर हमलों को रोकने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। चौथे राष्ट्रीय युवा पुलिस अधीक्षक सम्मेलन और पुलिस एक्सपो के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राय ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिशा-निर्देशन में गृह मंत्रालय साइबर अपराध की चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध और तैयार है।
उन्होंने कहा कि देश के सभी 16,347 पुलिस थानों में क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स (सीसीटीएनएस) लागू किया गया है और 99 प्रतिशत थानों में 100 प्रतिशत एफआईआर सीधे सीसीटीएनएस में दर्ज की जा रही है। इसके अलावा साइबर क्राइम से निपटने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने का काम पुलिस चौकी स्तर तक पूरा हो चुका है, जबकि साइबर क्राइम के खिलाफ एनालिटिकल टूल बनाने का काम भी 40 फीसदी तक पूरा हो चुका है।
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि बीपीआरएंडडी देशभर में शांति, सद्भाव सुनिश्चित करने और कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने तथा भारतीय पुलिस के हर कदम का मार्गदर्शन एवं संवर्धन करने के लिए अनुकरणीय कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस राष्ट्र की शांति और सद्भाव की प्रहरी है और पुलिस ही देश में एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करती है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.