City Headlines

Home » शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद ने कहा कि बृहस्पतिवार को ईद मनाई जाएगी, सैफ अब्बास के बयान को नकार गया।

शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद ने कहा कि बृहस्पतिवार को ईद मनाई जाएगी, सैफ अब्बास के बयान को नकार गया।

शिया धर्मगुरु मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने देशवासियों को बताया कि ईद का उत्सव बृहस्पतिवार को ही मनाया जाएगा। उन्होंने मौलाना सैफ अब्बास के द्वारा किए गए बयान को अस्वीकार किया है।

by Nikhil

मजलिस ए उल्माए हिन्द के महासचिव और आसिफी मस्जिद के इमाम ए जुमा शिया धर्मगुरु मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने मौलाना सैफ अब्बास के ऐलान का इंकार किया और बताया कि देश में ईद का त्योहार बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अयातुल्लाह सीस्तानी के नाम पर अफवाह फैलाई जा रही है। वे यह स्पष्ट करते हैं कि अयातुल्लाह सीस्तानी का एलान ईराक और आसपास के मामलों से संबंधित है और उसमें हिन्दुस्तान का कोई संदेश नहीं है। उन्होंने भी बताया कि मौलाना जावेद अयातुल्लाह सिस्तानी के प्रतिनिधि हैं।

शिया उलमा मौलाना सैफ अब्बास नक़वी ने देर रात चांद के तस्दीक होने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि कारगिल में चांद दिखाई दिया है, इसलिए बुधवार को ईद उल फितर मनाई जाएगी। इस एलान के बाद, शिया समुदाय बुधवार को और सुन्नी समुदाय बृहस्पतिवार को ईद उल फितर का त्योहार मनाएगा।

मौलाना सैफ अब्बास ने विवेकवान रूप से बताया कि ईराक के नजफ से शिया समुदाय के सबसे बड़े धर्मगुरु अयातुल्लाह आगा सिस्तानी के निर्देश के बाद इसका फैसला लिया गया है।

वहीं, मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष सुन्नी धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने साफ किया है कि ईद का चांद नहीं दिखा है, इसलिए सुन्नी बृहस्पतिवार को ईद मनाएंगे

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.