City Headlines

Home » लालू यादव के 17 ठिकानों पर पड़ा छापा, जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप

लालू यादव के 17 ठिकानों पर पड़ा छापा, जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप

by City Headline

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव पर एक बार फिर सीबाई का शिकंजा कसता हुआ दिखाई दे रहा है। रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले को लेकर लालू और उनके परिवार के सदस्यों के 17 ठिकानों पर छापेमारी जारी है। सीबीआई ने लालू यादव के साथ ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती के ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई की टीम लालू यादव परिवार के दिल्ली, पटना और गोपालगंज स्थित इलाकों पर छापेमारी कर रही है।

बात साल 2004 से 2009 की यूपीए सरकार की है जब लालू प्रसाद यादव केंद्रीय रेलमंत्री थे। आरोप है कि यूपीए की सरकार में रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल में रेलवे में भर्ती को लेकर घोटाले हुए थे। इन भर्तियों में नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इस मामले में जांच की तो पता चला इसमें तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के लोगों की भूमिका भी संदिग्ध दिखाई दे रही है।

सीबीआई ने इस मामले में जांच की और उसके बाद तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया। यहां आरोप ये भी हैं कि वो जमीनें लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती के नाम से ली गईं थीं। वहीं एक और यूपीए के रेलमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं वो हैं पवन बंसल। बंसल के भांजे विजय सिंगला सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है इमें विजय सिंगला के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला भी शामिल है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.