City Headlines

Home » ‘लाडला भाई योजना’ के तहत महाराष्ट्र में ग्रेजुएट्स को 10 हजार रुपये मिलेंगे, 12वीं पास विद्यार्थियों को कितनी रकम मिलेगा ?

‘लाडला भाई योजना’ के तहत महाराष्ट्र में ग्रेजुएट्स को 10 हजार रुपये मिलेंगे, 12वीं पास विद्यार्थियों को कितनी रकम मिलेगा ?

महाराष्ट्र र द्वारा 'लाडला भाई योजना' लायी गयी है। इस योजना के अंतर्गत राज्य के 12वीं पास युवाओं को हर महीने 6 हजार रुपये मिलेंगे साथ ही डिप्लोमा धारकों और ग्रेजुएट्स के लिए भी इस योजना का ऐलान किया गया है।

by karishma ganguly

महाराष्ट्र सरकार द्वारा ‘लाडला भाई योजना’ लाने का ऐलान कर दिया गया है। इस योजना के तहत राज्य के 12वीं पास युवाओं को हर महीने 6 हजार रुपये मिलेंगे।इसके अलावा, डिप्लोमाधारी छात्रों को महीने के 8 हजार रुपये और ग्रेजुएट्स को महीने के 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। अक्टूबर में, महाराष्ट्र में चुनाव होने वाले है और ऐसे में सरकार द्वारा इस योजना का ऐलान कर दिया गया है।

Read Also-IAS अधिकारी पूजा खेड़कर पर फर्जी एड्रेस और राशन कार्ड का इस्तेमाल करने के कारण होगी सख्त कार्रवाई

महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने ही पेश किए गए बजट में ‘लाडली बहना योजना’ की शुरुआत की थी। जिसके बाद से ही कि लड़कों के लिए भी कोई ऐसी स्कीम की मांग की जा रही थी। बता दे कि इन मांगों को ध्यान में रखते हुए ही सरकार ने यह निर्णय लिया है।यह योजना राज्यभर में लगभग हर परिवार को लाभ पहुँचाएगा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को इससे बड़े फायदे की उम्मीद है। उन्होंने पंढरपुर में आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर इसका ऐलान किया है।

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा,” ‘जब हमने लाडली बहना योजना शुरू की तो कुछ लोगों ने हमारी आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्यारी बहन के लिए योजनाएं लाए हैं। अब प्यारे भाइयों का क्या? मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम भी प्यारे भाइयों की देखभाल कर रहे हैं।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.