City Headlines

Home » राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर दो भारत बनाने का लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर दो भारत बनाने का लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर

by City Headline

गुजरात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दो भारत बनाने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा है कि भारत एक अमीरों के लिए और दूसरा गरीबों के लिए और दावा किया कि देश के संसाधन कुछ अमीर लोगों को दिए जा रहे हैं। इस साल के गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आदिवासी दाहोद जिले में एक “आदिवासी सत्याग्रह रैली” में अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत करते हुए, गांधी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस राज्य में सत्ता में आएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने। इससे पहले वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने गुजरात में जो काम शुरू किया, वह देश में कर रहे हैं। इसे गुजरात मॉडल कहा जाता है। आज दो भारत बन रहे हैं, एक अमीरों का भारत, कुछ चुनिंदा लोग, अरबपति और नौकरशाह जिनके पास सत्ता और पैसा है। दूसरा भारत आम लोगों का है। कांग्रेस पार्टी दो भारत नहीं चाहती है।

इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा मॉडल में पानी, जंगल और जमीन जैसे लोगों के संसाधन जो आदिवासियों और अन्य गरीब लोगों के हैं यह केवल कुछ लोगों को दिए जा रहे हैं। राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने आदिवासियों को उनके अधिकारों से वंचित किया है। भाजपा सरकार आपको कुछ नहीं देगी, बल्कि आपसे सब कुछ छीन लेगी। आपको (आदिवासियों को) अपने अधिकार छीनने होंगे और तभी आपको वही मिलेगा जो आपका है।”

उन्होंने कहा, “आदिवासी लोग अपनी मेहनत से गुजरात में सड़कें, पुल, भवन और बुनियादी ढांचे का निर्माण करते हैं। लेकिन बदले में आपको क्या मिला? आपको कुछ नहीं मिला। न अच्छी शिक्षा और न ही स्वास्थ्य सेवा। राहुल गांधी ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। महामारी के दौरान, प्रधानमंत्री ने आपको बर्तन और धूपदान (बालकनी से) पीटने और अपने मोबाइल की लाइट जलाने के लिए कहा था, जब गुजरात में तीन लाख लोग मारे गए थे। गंगा नदी लाशों से भर गई थी। देश में कोरोना वायरस से 50 से 60 लाख लोगों की मौत हुई है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.