City Headlines

Home » रामगोपाल बोले: हम चौराहे पर बैठकर पंक्चर जोड़ेंगे। केशव प्रसाद, उप मुख्यमंत्री, ने कहा था, वह साइकिल हो गई है पंक्चर

रामगोपाल बोले: हम चौराहे पर बैठकर पंक्चर जोड़ेंगे। केशव प्रसाद, उप मुख्यमंत्री, ने कहा था, वह साइकिल हो गई है पंक्चर

by Nikhil

मैनपुरी में भाजपा और सपा के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो रही है। रामगोपाल यादव, जो डिंपल यादव के नामांकन के लिए मैनपुरी पहुंचे थे, ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर कट्टर हमला किया। सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने डिंपल यादव के नामांकन के लिए मैनपुरी पहुंचकर उठाया कठोर स्वर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद पर हमला। डिप्टी सीएम ने साइकिल पंक्चर करने के बयान के जवाब में, रामगोपाल यादव ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य को ऐसा कर दिखाएंगे कि वे चौराहों पर बैठकर पंक्चर जोड़ेंगे।

प्रोफेसर यादव कलेक्ट्रेट में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने व्यक्त किया कि अब केशव प्रसाद मौर्य की गंभीरता को कोई ध्यान नहीं दे रहा है। सीएम योगी बाबा अपने साथी डिप्टी सीएम को बैठने का अधिकार नहीं दे रहे हैं। उन्होंने इसे नकारा, और अखिलेश यादव को सीएम नहीं बनने देने के बयान को भी पलट दिया। उन्होंने कहा, “क्या केशव प्रसाद खुद मुख्यमंत्री बन गए हैं? इन बातों के कारण हमने निर्णय लिया कि हम उन्हें चुनाव नहीं जीतने देंगे।” वे दो-तीन ऐसे नेता का जिक्र करते थे जो बहुत बकवास करते थे, उन्हें उन्होंने जीतने नहीं दिया, और आगे भी जीतने नहीं देने का फैसला किया।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को भाजपा से प्रत्याशी बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि सबसे कमजोर प्रत्याशी ही मंत्री होता है, जिसका इतिहास गवाह है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा उप चुनाव में भी वे मंत्री थे, लेकिन फिर भी विधानसभा सीट से हार गए थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संविधान की रक्षा का है, और जनता सही निर्णय करेगी।

मैनपुरी में विकास की दृश्या देखने आए एमपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के नामांकन में पहुंचकर भाजपा पर कड़ा हमला बोला। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव के मैनपुरी आने पर उन्होंने कहा कि उन्हें मैनपुरी में विकास की प्रगति दिखाई दी। सैफई के रनवे से लेकर एक्सप्रेस वे और मैनपुरी के फोरलेन को भी उन्होंने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता हो, तो हम उनके विकास कार्यों में सहायता करेंगे।

सपा अध्यक्ष ने कलेक्ट्रेट में स्थित नामांकन स्थल पर पत्रकारों से बातचीत की। बसपा के टिकट के बदलने पर उन्होंने कहा कि भाजपा के फोन आने पर मैनपुरी में बसपा ने टिकट को बदल लिया। सोमवार को मैनपुरी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा को लेकर भी वे उठाए गए निषेध को जारी रखे।

उन्होंने कृषि कानून, छुट्टा गोवंश, पेपर लीक सहित अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने होर्डिंग से प्रत्याशियों के फोटो भी हटवा दिए हैं। “अब बस एक फोटो बचा है जो चुनाव के बाद खुद हट जाएगा।” परीक्षाओं के पेपर लीक होने पर नौजवानों से नौकरी छीनने और आरक्षण न देने का आरोप लगाया। “भाजपा जानबूझकर पेपर लीक करवा रही है।” उन्होंने अग्निवीर योजना को खत्म करने की भी मांग उठाई। इलेक्टोरल बाँड को लेकर भी अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा। “वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों से भी भाजपा ने चंदा लिया।”

अब अखिलेश यादव ने भाजपा को 400 पार नारे को लेकर घेरा। उन्होंने पूछा कि वे लोग जो 400 पार का सपना देख रहे हैं, उन्हें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और झारखंड के सीएम को झूठे मुकदमे लगाकर जेल भेजने की क्यों जरूरत महसूस हो रही है। सरकारी संस्थाओं के आयकर, सीबीआई और ईडी का सहारा भाजपा को क्यों लेना पड़ रहा है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.