City Headlines

Home » राजस्थान में मंदिर तोड़ने पर गरमाई सियासत, कांग्रेस पर लगे तुष्टीकरण के आरोप

राजस्थान में मंदिर तोड़ने पर गरमाई सियासत, कांग्रेस पर लगे तुष्टीकरण के आरोप

by City Headline

राजस्थान
अलवर में एक ‘गौशाला’ के साथ ही सालासर बालाजी का भव्य द्वार तोड़ा दिया गया। कल शिव मंदिर के तोड़े जाने के बाद भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल में अलवर का दौरा किया। बता दें कि सीकर से सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती अन्य भाजपा नेताओं के साथ अलवर जिले के राजगढ़ पहुंचे।

जहां पर ​​अलवर से सांसद योगी बालकनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। इसी वजह से हिंदू मंदिरों को तोड़ा गया और तोड़फोड़ की गई। हिंदू धर्म को बदनाम करना चाहती थी। हम मांग करते हैं कि जिन अधिकारियों ने यह (विध्वंस अभियान) किया, उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए।

साथ ही भाजपा सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि जिनके पास कानूनी दस्तावेज हैं लेकिन उनके घर तबाह हो गए हैं। उन्हें मुआवजा और जगह दी जानी चाहिए। सीएम और जिला प्रशासन को माफी मांगनी चाहिए और मंदिरों का पुनर्निर्माण करना चाहिए। मूर्तियों को पूरे सम्मान के साथ वापस स्थापित करना चाहिए।

सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि हमारे सभी विधायक संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्यपाल को ज्ञापन देंगे। वहीं इस पूरे मामले पर अलवर की एडीएम सुनीता पंकज ने कहा कि संबंधित जगह पर 3 मंदिर थे जिनमें 2 निजी और 1 नाले पर बनाया गया था। प्रशासन ने लोगों से सर्वसम्मति से मूर्तियों को हटाया। नगर पालिका द्वारा लोगों की उचित सहमति से गैर-विवादास्पद भूमि पर बनेंगे

इसी के साथ ही मंदिर नगर पालिका पिछले साल सितंबर में प्रस्ताव लेकर आई थी, जिसका क्रियान्वयन 17 अप्रैल को किया गया था। लोगों को पहले सूचित किया गया था कि इसे (मंदिर) हटा दिया जाएगा, हमें स्थानीय लोगों से किसी भी तरह की आलोचना के संबंध में कोई आवेदन नहीं मिला।

वहीं दूसरी ओर अलवर घटना पर BJP नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान को तालिबान बना दिया है। हमारा प्रदेश जो बहादुरी व महिला सम्मान के लिए जाना जाता था वो अब महिला उत्पीड़न में पहले नंबर पर है। मंदिर तोड़ने में राज्य पहले नंबर पर है जैसे किसी एक विशेष समुदाय के लिए सरकार चला रहे हों।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.