City Headlines

Home » मौसम की जानकारी: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों में उमस से बचाव के लिए आगामी मौसम में क्या संभावनाएं हैं? यहां जानिए।

मौसम की जानकारी: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों में उमस से बचाव के लिए आगामी मौसम में क्या संभावनाएं हैं? यहां जानिए।

by Nikhil

वर्तमान में उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में लोगों को बारिश और उमस दोनों ही अनुभव करने को मिल रहा है। इस रविवार को दिल्ली, भारतीय राजधानी में थोड़ी बारिश और उमस भी देखने को मिली। कई अन्य राज्यों में भी ऐसे ही मौसमी हालात देखने को मिले। मौसम विभाग के अनुसार, जल्द ही उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। चलिए जानते हैं कि मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को देश के विभिन्न राज्यों का मौसम कैसा रहेगा।

राष्ट्रीय राजधानी के कई भागों में गुरुवार को बारिश हुई, जिससे लोगों को लंबे समय से बनी रही उमस से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को भी बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। अपडेट के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 15 से 20 जुलाई के बीच दिल्ली में अच्छी बारिश के अनुमान है।

यूपी में मौसम की स्थिति क्या है?
बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के कई भागों में अच्छी उमस देखने को मिली है। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को फिर से राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इनमें सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, और श्रावस्ती शामिल हैं। वहीं, कई राज्यों में वज्रपात की भी चेतावनी जारी है।

बिहार में मौसम में बदलाव का संकेत मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को 15 जुलाई को राज्य के किशनगंज सहित उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। हालांकि, ज्यादातर जिलों में सोमवार को बारिश की कोई भी चेतावनी नहीं है। विभिन्न जिलों में तापमान में वृद्धि और उमस की संभावना है। आने वाले 4 से 5 दिनों तक इसी प्रकार का मौसम रह सकता है।

अन्य राज्यों की स्थिति क्या है?
मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना है। हालांकि, हरियाणा में कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में सोमवार को इस्तिथिम में हल्की बारिश की संभावना है। 17 से 19 जुलाई के बीच इस क्षेत्र में अच्छी बारिश का अनुमान है। राजस्थान के पूर्वी भागों में आगामी 4 से 5 दिनों तक मॉनसून सक्रिय रह सकता है। राज्य के 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.