City Headlines

Home » भारत ने भारत-श्रीलंका सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की है, जबकि एक वरिष्ठ खिलाड़ी की अनुपस्थिति है और इसके परिणामस्वरूप एक नया कप्तान चुना गया है।

भारत ने भारत-श्रीलंका सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की है, जबकि एक वरिष्ठ खिलाड़ी की अनुपस्थिति है और इसके परिणामस्वरूप एक नया कप्तान चुना गया है।

by Nikhil

भारत और श्रीलंका के बीच T20I सीरीज के आगामी मैचों की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इस सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को है, जिससे पहले ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। वनिंदु हसरंगा के कप्तानी छोड़ने के बाद, बोर्ड ने नए कप्तान के चयन का फैसला भी किया है। टीम इंडिया भी पहले ही श्रीलंका पहुंच चुकी है और जल्द ही उनकी तैयारी शुरू होगी।

भारत और श्रीलंका के बीच आगामी टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाना है। इस मौके पर भारतीय टीम, जिसकी कप्तानी में सूर्यकुमार यादव हैं, पहले ही श्रीलंका पहुंच चुकी है। इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए चरिथ असलंका को नया कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में पूर्व कप्तान दसुन शनाका और वानिंदु हसरंगा को भी जगह मिली है। बोर्ड ने खिलाड़ियों में कोई बड़े बदलाव नहीं किए हैं, लेकिन उनका प्रयास है कि अनुभवी और युवा खिलाड़ियों को बराबर मौका मिले। टीम में अनुभवी खिलाड़ी एंजिलो मैथ्यूज को जगह नहीं मिली है, इसकी वजह स्पष्ट नहीं है।

चरित असलंका ने टी20 विश्व कप 2024 में श्रीलंका की टीम के उपकप्तान की भूमिका निभाई थी। जब वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया, तो उसके बाद से ही उन्हें टीम के नए कप्तान के रूप में देखा जा रहा था। अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि चरित असलंका की कप्तानी में हाल ही में वे लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के खिताब को अपने नाम किया था, जिससे उनकी कप्तानी को और भी प्रस्तुति मिली थी। अब देखना होगा कि जब वे भारत के खिलाफ मैदान में उतरेंगे, तो उनकी टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

श्रीलंका की टी20 सीरीज के लिए टीम: चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लालागे, महेश थीक्षाना, चामिंदु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.