City Headlines

Home » ब्रिटेन में 4 जुलाई को होंगे आम चुनाव, पीएम सुनक ने समय से पहले संसद भंग करने की सिफारिश की

ब्रिटेन में 4 जुलाई को होंगे आम चुनाव, पीएम सुनक ने समय से पहले संसद भंग करने की सिफारिश की

by Nikhil

Experience unparalleled elegance and quality at our leading online store, specializing in replica watches for men and women. Discover our range of high-end grade AAA+ 1:1 rolex replica, crafted to perfection with Swiss precision.

Best place to buy cheap rolex replica watches. And the best aaa+ swiss made grade 1 Rolex replica on our website with fast shipping.

AAA High Quality Luxury Replica Rolex Watches Online Sale At https://datejustreplica.com.

ब्रिटेन में आम चुनाव की तारीख का एलान हो गया है। ब्रिटेन में 4 जुलाई को आम चुनाव के लिए मतदान होगा। बुधवार को कैबिनेट की बैठक में पीएम ऋषि सुनक ने इसका एलान किया। दरअसल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई। ऐसे में माना जा रहा था कि कैबिनेट बैठक में जल्द चुनाव कराने पर सहमति बन सकती है और जुलाई में आम चुनाव हो सकते हैं। अब यह अनुमान सच साबित हुआ है और पीएम ने संसद भंग करने की सिफारिश कर दी है।

कैबिनेट बैठक पर लगी निगाहें
कैबिनेट बैठक की खबर के बाद जल्द आम चुनाव की चर्चा चल रही थी, लेकिन हाल ही में ब्रिटिश संसद में पीएम सुनक ने कहा था कि इस साल की दूसरी छमाही में आम चुनाव होंगे। संसद में सुनक ने ब्रिटिश अर्थव्यवस्था के लिए कुछ अच्छी खबरें भी दीं, जिनमें महंगाई दर कम होकर 2.3 फीसदी रहने का एलान भी शामिल है। यह बीते तीन वर्षों में सबसे कम है। सुनक ने विपक्षी लेबर पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि ‘लेबर पार्टी देश की अर्थव्यवस्था को खतरे में डाल देगी। वहीं कंजरवेटिव पार्टी देश के भविष्य को बचाने की कोशिश कर रही है।’

सुनक के पहले अक्तूबर-नवंबर में चुनाव कराने की बात कही थी, लेकिन बुधवार की कैबिनेट बैठक में सुनक संसद भंग करने की सिफारिश कर दी। पीएम सुनक जल्द ही किंग चार्ल्स से इस संबंध में मुलाकात करने जा सकते हैं। चुनाव पूर्व अनुमानों में फिलहाल विपक्षी लेबर पार्टी मजबूत स्थिति में है और कंजरवेटिव पार्टी की हालत खराब बताई जा रही है।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.