City Headlines

Home » बाइडेन के चुनावी प्रतिष्ठान के बाद, अमेरिका में एक नया सर्वे ने एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है: जानिए कि ट्रंप और कमला हैरिस में कौन सबसे आगे है?

बाइडेन के चुनावी प्रतिष्ठान के बाद, अमेरिका में एक नया सर्वे ने एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है: जानिए कि ट्रंप और कमला हैरिस में कौन सबसे आगे है?

by Nikhil

वाशिंगटन: अमेरिका में बाइडेन के राष्ट्रपति चुनावी प्रतिष्ठान से हटने के बाद, अब डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस अगले राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार बन गई हैं। उनकी प्रतिद्वंदी रिपब्लिकन पार्टी के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप हैं। अमेरिका की सर्वे एजेंसियां ने इस मुकाबले के बाद रिकॉर्ड नंबर्स जारी किए हैं, जहां पहले ट्रंप बाइडेन से आगे थे, लेकिन अब कमला हैरिस के प्रतिद्वंद्वी बनने के बाद वे कुछ पिछड़ गए हैं। इस गिरावट का असर ट्रंप के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।

वाशिंगटन: पेन्सिलवेनिया में हुए हमले के बाद, ट्रंप के समर्थकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। अब जब बाइडेन ने अपने राष्ट्रपति दौड़ से हटने की घोषणा की है, तो एक नया सर्वे दर्शाता है कि कमला हैरिस ने ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है। रॉयटर्स/इप्सोस पोल के अनुसार, हैरिस ने अब ट्रंप के मुकाबले में दो अंकों की बढ़त दर्ज की है। ट्रंप अब 42 प्रतिशत समर्थन में हैं, जबकि हैरिस के समर्थन 44 प्रतिशत पर हैं। यह सर्वे बाइडेन के दौड़ से हटने के बाद कराया गया था।

सोमवार को आयोजित पीबीएस न्यूज़/एनपीआर/मैरिस्ट सर्वेक्षण के अनुसार, अमेरिका में पंजीकृत मतदाताओं के बीच लगभग 45 से 46 प्रतिशत लोगों की समर्थन से ट्रंप हैरिस से आगे दिख रहे हैं। अन्य नौ प्रतिशत मतदाताओं का निर्णय अभी अनिर्णीत है। यदि इसमें तीसरे पक्ष के उम्मीदवार या निर्दलीय उम्मीदवार शामिल होते हैं, तो ट्रंप और हैरिस का समर्थन 42 प्रतिशत पर होगा, जोकि बाकी उम्मीदवारों से बहुत आगे है।

इस सर्वेक्षण में पीबीएस न्यूज़ ने दर्शाया कि 87 प्रतिशत अमेरिकियों को लगता है कि बाइडेन का राष्ट्रपति पद छोड़ने का निर्णय सही था। दोनों सर्वेक्षण 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया में हुए रैली के बाद आये थे, जहां ट्रंप के समर्थकों ने हमला किया था। RealClearPolitics द्वारा एकत्रित सर्वेक्षणों के औसत के अनुसार, ट्रंप ने हैरिस के मुकाबले 1.6 प्रतिशत अंकों की मामूली बढ़त दर्ज की है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.