City Headlines

Home » बहराइच: गैस सिलेंडर से लगी आग, दो दर्जन से अधिक घर जलकर राख, एक और घटना में जली सौ बीघा फसल |

बहराइच: गैस सिलेंडर से लगी आग, दो दर्जन से अधिक घर जलकर राख, एक और घटना में जली सौ बीघा फसल |

by Nikhil

बहराइच जिले में हुए दो अलग-अलग घटनाक्रमों ने लाखों रुपयों की नुकसान पहुंचाई है। एक घटना में एक गैस सिलेंडर से उत्पन्न हुई आग ने कहर मचा दिया, जबकि दूसरी घटना में गेहूं की खड़ी फसल में आग लगी। इस दुःखद घटना का माध्यम रविवार को तहसील कैसरगंज के क्षेत्र स्थित गोडहिया नंबर दो गांव में बना। जलते हुए घरों की दहशत को देखते ही, अग्निशमन टीम की सदस्यों ने गांववालों के साथ मिलकर आग को रोकने के लिए प्रयास किए। बड़े प्रयासों के बाद, आग पर काबू पाया गया, लेकिन इसके परिणामस्वरूप कई घरों में संपत्ति और अन्य माल की हानि हो गई। अधिकांश लोगों के जीवन की आवश्यकताओं को धुआं में उड़ा दिया गया और उन्हें बड़ा नुकसान हुआ। विभिन्न सरकारी अधिकारियों की निगरानी में, नुकसान का आंकलन किया गया है, ताकि उन्हें सहायता प्रदान की जा सके।

कैसरगंज के गोडहिया नंबर दो में रविवार के दोपहर, एक अचानक घटना ने गांव को धुआं-धूंकर जलामल कर दिया। बबलू नामक गांव निवासी के घर में गैस सिलेंडर से आग फूटने के कारण आग बढ़ी। हालांकि, तेज हवाओं के कारण यह आग तेजी से फैल गई, जिसके परिणामस्वरूप आस-पास के दो दर्जन से अधिक घर धुंधला धुंधला जलने लगे।

इस अवाक घटना में गांव के नामी नागरिकों के घरों में लगे सिलेंडर, भोजन सामग्री, नकदी, और अन्य घरेलू सामान धुआं में उड़कर राख हो गए। अग्निकांड के परिणामस्वरूप, दस लाख से अधिक का नुकसान होने की सूचना मिली है। घटना की सूचना के प्राप्त होते ही, एसडीएम पंकज दीक्षित ने तत्काल नियुक्ति की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की मदद के लिए कठिन परिश्रम किया। उन्होंने पीड़ितों को सहायता और संबल उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिया, साथ ही नुकसान की गणना के लिए लेखपाल को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

नवाबगंज के विकास खंड में स्थित सोरहिया ग्राम पंचायत के सहजरामपुरवा और गणेशपुर के बीच, सिवान गांव में रविवार की दोपहर अचानक एक आग फूट गई, जिसके कारण फसल में भी बड़ी चर्चा हुई। आग की लपेट में आस-पास की फसलें भी शामिल हो गईं।

घटना की सूचना पाने के बाद, अग्निशमन और पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और गांववालों के सहयोग से आग पर नियंत्रण पाया। इस समय, सौ बीघा फसल धुआं में उड़कर राख हो गई। घटना स्थल पर राजस्व की टीम ने नुकसान का मूल्यांकन शुरू कर दिया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.