City Headlines

Home » प्रियंका गांधी ने कहा, मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतीक है, जो उन्होंने समर्पित किया

प्रियंका गांधी ने कहा, मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतीक है, जो उन्होंने समर्पित किया

by Nikhil

प्रियंका ने बंगलोर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘आजकल देश में क्या हो रहा है? क्या आपका मंगलसूत्र चुराना चाहती है कांग्रेस? हालांकि, यह देश पिछले 75 वर्षों से स्वतंत्र है और 55 वर्षों तक कांग्रेस ने सत्ता में रही है। क्या कभी कांग्रेस ने आपका सोना या मंगलसूत्र छीना है?’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी ‘सोने और मंगलसूत्र’ वाली टिप्पणी को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनकी मां सोनिया गांधी ने देश के लिए अपना ‘मंगलसूत्र’ कुर्बान कर दिया। पीएम मोदी पर जमकर बरसीं प्रियंका।

बंगलूरू में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने पूछा, ‘इस देश में क्या बातें हो रही हैं? क्या कांग्रेस आपका मंगलसूत्र छीनना चाहती है?’ पिछले दिनों के भाषण में कहा गया था कि कांग्रेस ने सत्ता में रहकर आपका सोना और मंगलसूत्र कभी नहीं छीना। यह देश 75 वर्षों से आजाद है, और 55 वर्षों तक कांग्रेस सत्ता में रही है। क्या कभी कांग्रेस ने आपका सोना या मंगलसूत्र छीना है?

पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने लोगों की गाढ़ी कमाई और कीमती सामान घुसपैठियों और जिनके अधिक बच्चे हैं, उन्हें देने की योजना बनाई है। उन्होंने चिंता जताई कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो माताओं और बहनों का सोना चोरी कर लेगी।

प्रियंका ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जब युद्ध हुआ, तो इंदिरा गांधी (उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री) ने अपना सोना दान कर दिया था। उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए आगे कहा कि मेरी मां का ‘मंगलसूत्र’ इस देश के लिए कुर्बान हो गया। अगर नरेंद्र मोदी ‘मंगलसूत्र’ के महत्व को समझते तो वह ऐसी अनैतिक बातें नहीं करते। जब नोटबंदी हुई तो उन्होंने महिलाओं की जमापूंजी छीन ली। किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान 600 किसानों की जान चली गई, क्या मोदी जी ने उन विधवाओं के ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचा? जब मणिपुर में एक महिला का वस्त्रहरण कर उसके वस्त्र जलाए गए तब भी मोदी जी चुप थे, कुछ नहीं बोले। क्या उन्होंने उसके ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचा? आज वह वोट के लिए महिलाओं से ऐसी बातें कह रहे हैं, उन्हें डरा रहे हैं ताकि वे डरकर वोट करें। उन्हें शर्म आनी चाहिए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.