City Headlines

Home » प्रधानमंत्री मोदी ने वायनाड के लैंडस्लाइड से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया और पीड़ितों से मिलने की योजना बनाई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने वायनाड के लैंडस्लाइड से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया और पीड़ितों से मिलने की योजना बनाई है।

by Nikhil

वायनाड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के वायनाड में भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद उन्होंने आपदा की जगह पर जाकर स्थिति का निरीक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण के दौरान, पीएम मोदी ने इरुवाझिंजी पुझा नदी के स्रोत के पास भूस्खलन की स्थिति देखी और सबसे अधिक प्रभावित इलाकों का भी अवलोकन किया। प्रधानमंत्री का यह दौरा वायनाड में भूस्खलन से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने और मौजूदा स्थिति का आंकलन करने के उद्देश्य से किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वायनाड दौरे के दौरान एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें वे राहत और पुनर्वास के प्रयासों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद, वे अस्पताल जाकर घायल लोगों से मिलेंगे। 30 जुलाई को वायनाड में हुए भूस्खलन में 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। इस त्रासदी ने भारी जान-माल का नुकसान किया है। राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एसओजी और वन अधिकारियों की टीमें जुटी हुई हैं।

विपक्ष ने इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और प्रभावित लोगों के लिए मुआवजा बढ़ाने की मांग की है। पीएम मोदी के वायनाड दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि पीएम मोदी का वायनाड आकर इस भीषण त्रासदी का व्यक्तिगत रूप से जायजा लेने का निर्णय सराहनीय है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जब प्रधानमंत्री इस आपदा की भयावहता को प्रत्यक्ष रूप से देखेंगे, तो वे इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूस्खलन में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने बताया कि राज्य सरकार पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। प्रभावित लोगों को आश्रय, भोजन और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.