City Headlines

Home » प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि यह बजट मध्यम वर्ग को बल देने वाला है, और सरकार पहली नौकरी के पहले पे स्लिप को देगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि यह बजट मध्यम वर्ग को बल देने वाला है, और सरकार पहली नौकरी के पहले पे स्लिप को देगी।

by Nikhil

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि इस बजट से समाज के सभी वर्गों को सशक्त करने का प्रयास किया गया है। यह बजट गांवों, गरीबी से पीड़ितों और किसानों को समृद्धि की ओर मोड़ने का प्रयास है। उन्होंने बताया कि पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। यह बजट नौजवानों को अनगिनत नए अवसर प्रदान करने का प्रयास करेगा। इस बजट से शिक्षा और कौशल को नई गुणवत्ता मिलेगी। यह मध्यम वर्ग को नई ऊर्जा और ताकत प्रदान करने वाला बजट है। इसमें जनजातिय समाज, दलित और पिछड़े वर्गों की समृद्धि के लिए मजबूत योजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने बताया कि इस बजट से छोटे व्यापारियों और एमएसएमई को उनकी तरक्की के लिए नए द्वार मिलेंगे। बजट में विनिर्माण उद्योग और इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी ध्यान है, जिससे आर्थिक विकास को नई गति मिलेगी। रोजगार और स्वरोजगार के अभूतपूर्व अवसर देना सरकार की मुख्य पहचान है, और आज का बजट इसे और मजबूत बनाता है।

इस बजट में सरकार ने नौकरी और स्वरोजगार के लिए एम्प्लॉयमेंट लिंक्ड इंसेंटिव की घोषणा की है। इस योजना के अंतर्गत पहली नौकरी प्राप्त करने वाले युवाओं को पहली सैलरी सरकार देगी। गांव के गरीब युवाओं को भी इंटर्नशिप की योजना से देश की शीर्ष कंपनियों में रोजगार मिलने का अवसर मिलेगा। हमें हर नगर, हर गाँव, हर घर में उद्यमी पैदा करना है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए मुद्रा लोन की लिमिट को 20 लाख रुपये तक बढ़ाकर स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.