City Headlines

Home » पीएम मोदी देंगे छात्रवृत्ति, कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी मदद

पीएम मोदी देंगे छात्रवृत्ति, कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी मदद

by City Headline

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 मई 2022 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाओं का ऐलान किया। प्रधानमंत्री स्कूल जाने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति हस्तांतरित करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन की पासबुक और आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत स्वास्थ्य कार्ड सौंपा जाएगा।

बता दें कि बच्चों के लिए PM-CARES योजना उन लोगों का समर्थन करेगी जिन्होंने अपने माता-पिता को कोविड -19 महामारी में खो दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज जब हमारी सरकार अपने 8 वर्ष पूरे कर रही है, तो देश का आत्मविश्वास, देशवासियों का खुद पर भरोसा भी अभूतपूर्व है। सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए भारत अब तेज गति से विकास कर रहा है।

PM Cares for Children, कोरोना प्रभावित उन बच्चों की मुश्किलें कम करने का एक छोटा सा प्रयास है, जिनके माता और पिता, दोनों नहीं रहे। यह इस बात का भी प्रतिबिंब है कि हर देशवासी पूरी संवेदनशीलता से इन बच्चों के साथ है। PM-Cares में हमारे करोड़ों देशवासियों ने सेवा और त्याग की भावना से अपनी मेहनत और अपने पसीने की कमाई को जोड़ा है। किसी ने अपने पूरे जीवन की कमाई दान कर दी, तो किसी ने अपने सपनों के लिए जोड़ी गई पूंजी इसमें लगा दी।

पीएम ने कहा कि कोरोना की आपदा के बीच ही हमने ‘आत्मनिर्भर भारत’ जैसे संकल्प की शुरुआत की, और आज ये संकल्प तेजी से सिद्धि की तरफ बढ़ रहा है। विश्व हमें आज एक नई उम्मीद से, नए भरोसे से देख रहा है। कोरोना महामारी की आंच पूरी मानवता ने सही है। आपने जिस साहस और हौसले से इस संकट का सामना किया, उसके लिए मैं आप सभी को सैल्यूट करता हूं।

देश की संवेदनाएं आपके साथ हैं। आपके सपनों को पूरा करने के लिए पूरा देश आपके साथ है। इस संकट की घड़ी में मां भारती आप सब बच्चों के साथ है। आज जब हमारी सरकार अपने 8 वर्ष पूरे कर रही है,तो देश का आत्मविश्वास, देशवासियों का खुद पर भरोसा अभूतपूर्व है। भ्रष्टाचार, हजारों करोड़ के घोटाले, भाई-भतीजावाद, देशभर में फैल रहे आतंकी संगठन, क्षेत्रीय भेदभाव और 2014 से पहले के कुचक्र से देश अब बाहर निकल रहा है

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.